Sim will not work from today

Govt Action Against SIM Card: केंद्र सरकार का सिम कार्ड पर बड़ा एक्शन, लाखों सिम किए बंद

Govt Action Against SIM Card: साइबर स्कैम पर शिंकजा कसने के लिए ये कदम उठाया गयाः केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्रा

काम की खबर, 08 फरवरीः Govt Action Against SIM Card: केंद्र की मोदी सरकार ने सिम कार्ड पर बड़ा एक्शन लिया हैं। दरअसल, सरकार द्वारा 3.2 लाख सिम कार्ड ब्लॉक कर दिए गए। इस बात की जानकारी केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्रा ने लोकसभा में दी। एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, साइबर स्कैम पर शिंकजा कसने के लिए ये कदम उठाया गया हैं।

अजय कुमार मिश्रा ने कहा, कई गैर कानूनी वेबसाइट्स का पता लगा हैं, जिनका कनेक्शन इनवेस्टमेंट प्रमोट करने और अन्य तरह के स्कैम में हैं। उन्होंने आगे बताया कि, पुलिस ने 3.2 लाख सिम कार्ड और 49,000 IMEI की रिपोर्ट की, जिसके बाद सरकार ने इस सिम कार्ड को ब्लॉक करने का निर्णय लिया।

आपकी यह एक गलती पड़ेगी काफी भारी

अगर आपका सिम कार्ड या मोबाइल डिवाइस किसी भी तरह का साइबर क्राइम की एक्टिविटी में पाया जाता है तो आपका सिम कार्ड ब्लॉक कर दिया जाएगा। साथ ही साथ आपको जेल की हवा भी खानी पड़ सकती हैं। यही नहीं, अगर आपके नाम से किसी दूसरे ने सिम खरीदी या फिर आपने किसी को अपना सिम कार्ड इस्तेमाल करने को दिया है तो स्पष्ट कर लें कि वह उस नंबर का सही जगह उपयोग कर रहा है या नहीं।

क्या आपने यह पढ़ा… Seminar on Innovation in BHU: बीएचयू में नवाचार पर संगोष्ठी संपन्न

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें