Nitin Gadkari 1

Good news for car-bike drivers: कार-बाइक चालकों के लिए खुशखबरी…! केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने किया यह बड़ा ऐलान

Good news for car-bike drivers: अगले एक साल के अंदर इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत पेट्रोल कारों की लागत के बराबर होगी: नितिन गड़करी

नई दिल्ली, 05 जुलाईः Good news for car-bike drivers: अगर आप भी कार या बाइक चालक हैं तो यह खबर आपके लिए बड़ी सुकून देने वाली हैं। दरअसल केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी इन लोगों के लिए बडा ऐलान किया हैं। नितिन गड़करी ने कहा है कि अगले एक साल के अंदर इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत पेट्रोल कारों की लागत के बराबर होगी।

उन्होंने कहा कि प्रौद्योगिकी और हरित ईंधन में तेजी से प्रगति से इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल की लागत कम हो जाएगी। मतलब इससे आम लोगों को फायदा होगा। अगले दो साल में पेट्रोल से चलने वाले वाहनों के बराबर इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत हो जाएगी। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में यह एक क्रांति ला सकता हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Firing during independence day in america: अमेरिका में स्वतंत्रता दिवस की परेड के दौरान हुई गोलीबारी, कई लोगों की हुई मौत

Good news for car-bike drivers: नितिन गड़करी ने कहा कि लिथियम-आयन बैटरी की कीमत में तेजी से कमी आ रही हैं। हम जिंक-आयन, एल्यूमीनियम-आयन, सोडियम-आयन बैटरी को विकसित कर रहे हैं। कम से कम दो साल में इलेक्ट्रिक स्कूटर, कार, ऑटो रिक्शा की कीमत पेट्रोल से चलने वाले स्कूटर, कार, ऑटोरिक्शा के बराबर होगी।

नितिन गड़करी के अनुसार, इसका फायदा यह होगा यदि आप आज पेट्रोल पर 100 रुपये खर्च कर रहे हैं तो इलेक्ट्रिक वाहन को चलाने में यह लागत घटकर 10 रुपये आ जाएगा। बता दें कि कुछ दिन पहले ही केंद्रीय मंत्री ने ग्रीन हाईड्रोजन फ्यूल कार लॉन्च किया था। नितिन गड़करी इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयासरत हैं।

Hindi banner 02