Fit india freedom Run

अहमदाबाद मण्डल द्वारा “फिट इंडिया फ्रीडम रन” का आयोजन

Fit india freedom Run

अहमदाबाद, 14 सितम्बर:पश्चिम रेलवे के अहमदाबाद मंडल द्वारा अहमदाबाद मंडल स्पोर्ट्स एसोसिएशन के तत्वाधान में साबरमती क्रिकेट ग्राउंड पर “फिट इंडिया फ्रीडम रन “ का आयोजन किया गया। एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं मंडल रेल प्रबंधक श्री दीपक कुमार झा पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन अहमदाबाद की अध्यक्षा श्रीमति प्रीति झा उनकी कार्यकारिणी सदस्याएं  श्रीमति उमा मित्तल, श्रीमति संजुल त्रिपाठी, श्रीमति प्रीति शर्मा तथा श्रीमति माया जनसारी सहित वरिष्ठ शाखा अधिकारी एवं रेलकर्मियों ने भी इस दौड़ में भाग लिया।  डी आर एम श्री झा ने बताया कि भारत सरकार के युवा व खेल मंत्रालय के निर्देशन में शुरू किए गए इस अभियान को मंडल स्तर पर प्रारंभ किया गया है।यह अभियान 74 वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रारंभ किया गया था तथा महात्मा गांधी जी की 151वीं जयंती के उपलक्ष्य में 2 अक्टूबर 2020 तक चलाया जाएगा।    

 स्पोर्ट्स एसोसियेशन के सचिव एवं वरिष्ठ मंडल मेकेनिकल इंजीनियर श्री अभिषेक कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना वैश्विक महामारी के दौर में मंडल पर पहली बार ऑनलाइन चेस प्रतियोगिता का  आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में रेल अधिकारियों व कर्मचारियों ने भाग लिया। इस दौरान बाधा दौड़ एवम् फुटबॉल गेम का भी आयोजन किया गया।इस अवसर पर महिला संगठन की  अध्यक्षा श्रीमति प्रीति झा द्वारा सफल अधिकारियों व कर्मचारियों को पुरस्कृत भी किया गया। 

loading…

पश्चिम रेलवे के मुख्यालय पर इसकी शुरुआत महाप्रबंधक श्री आलोक कंसल द्वारा की गई है। श्री झा ने कहा कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है जो आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य को हासिल करने के लिए जरूरी है। इस पहल की अनूठी विशेषता है कि कोई भी रेलकर्मी कहीं भी अपनी सुविधानुसार चल या दौड़ सकता है। कोरोना महामारी से लड़ने के लिए वर्तमान में सोशल डिस्टेंसिंग के मापदंडों का पालन किया गया। उन्होंने कहा कि हम बड़ी संख्या में रेल कर्मियों को इस ‘ फिट इन्डिया फ्रीडम रन ‘ से जुड़ने तथा उनकी जीवन चर्या को स्वस्थ बनाने के लिए प्रेरित करेंगे। कार्यक्रम के सफल आयोजन में मुख्य कल्याण निरीक्षक राजेश ठाकुर, ललित झा व रामकेश मीणा की उललेखनीय भूमिका रही।