BANK HOLIDAY

Bank holidays in october: जल्द निपटा लें जरूरी काम, अक्टूबर में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक

Bank holidays in october: अक्टूबर महीने में कुल 21 दिन बंद रहेंगे बैंक

अहमदाबाद, 03 अक्टूबरः Bank holidays in october: देश में फेस्टिव सीजन की शुरुआत हो चुकी है। दशहरा करीब है और लोग दिवाली की तैयारियों में जुट गए हैं। जब भी त्योहार का सीजन आता है तो अपने साथ छुट्टियां भी खूब लेकर आता है। त्योहारों की वजह से इस महीने भी छुट्टियों की भरमार है। अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई बहुत जरूरी काम है तो आप इसे जल्दी से निपटा लें। साथ ही अक्टूबर के महीने में किसी भी दिन बैंक जाने से पहले एक बार छुट्टियों की लिस्ट जरूर चेक कर लें। क्योंकि इस महीने कुल 21 दिन बैंक बंद रहने वाले हैं।

अक्टूबर महीने की शुरुआत लगातार 9 दिन के बैंक हॉलिडे के साथ हो रही है और पूरे महीने कुल 21 दिन बैंकों में काम-काज नहीं होगा। आरबीआई के अक्टूबर हॉलिडे कैलेंडर को देखें तो इस महीने दुर्गा पूजा, दशहरा, दिवाली, ईद समेत कई मौकों पर बैंकों में काम-काज नहीं होगा। राज्यों और शहरों में बैंकों की छुट्टियां अलग-अलग होती हैं।

बैंकिंग अवकाश विभिन्न राज्यों में मनाए जाने वाले त्योहारों या उन राज्यों में होने वाले अन्य आयोजनों पर भी निर्भर करते हैं। त्योहारी सीजन में भले ही बैंकों के ब्रांच बंद रहें, लेकिन इस दौरान आप बैंकिंग से जुड़े काम ऑनलाइन कर सकते हैं। ये सुविधा हमेशा की तरह ही जारी रहेगी। हालांकि, इस बात का भी ध्यान रखें कि बैंक महीने के पहले और तीसरे शनिवार को खुले रहते हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Government decision regarding edible oil: महंगाई के बीच राहतभरी खबर…? खाने वाले तेल को लेकर सरकार ने लिया यह फैसला

Hindi banner 02