Aadhar Card

Aadhar card new rule: क्या आपने भी दस साल पहले बनवाया था आधारकार्ड? UIDAI ने किया यह खास आग्रह…

Aadhar card new rule: यूआइडीएआई ने दस साल पहले आधार बनवाने वालों को इसे अपडेट कराने का आग्रह किया हैं

नई दिल्ली, 12 अक्टूबरः Aadhar card new rule: आपकी खुद की पहचान के लिए आधारकार्ड एक महत्वपूर्ण जरिया बन गया हैं। हर भारतीय के पास अपना आधारकार्ड हैं। केंद्र और राज्य सरकारें विभिन्न एजेंसियों द्वारा लोगों को आधारकार्ड मुहैया करवाती हैं। इस बीच भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआइडीएआई) ने दस साल पहलेे आधारकार्ड बनवाने वाले लोगों से एक खास आग्रह किया हैं।

जानकारी के अनुसार यूआइडीएआई ने दस साल पहले आधार बनवाने वालों को इसे अपडेट कराने का आग्रह किया हैं। यूआइडीएआई ने कहा है कि ऐसे व्यक्ति जिन्होंने अपना आधार दस साल पहले बनवाया था और उसके बाद कभी अपडेट नहीं कराया है, ऐसे आधार नंबर धारकों से दस्तावेज अपडेट कराने का आग्रह किया जाता हैं।

प्राधिकरण ने यह भी कहा है कि इसके लिए आधार धारकों को दस्तावेज अपडेट करने की सुविधा निर्धारित शुल्क के साथ प्रदान की गई हैं। आधार धारक व्यक्तिगत पहचान प्रमाण और पते के प्रमाण से जुड़े दस्तावेजों को आधार डाटा में अपडेट कर सकता हैं। यह सुविधा ऑनलाइन भी प्राप्त की जा सकती हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Diwali bonus of railway employees: कैबिनेट की बैठक में रेलवे कर्मचारियों हेतु लिया गया बड़ा फैसला, इतने लाख लोगों को मिलेगा दिवाली बोनस

Hindi banner 02