EGG

Health tips from egg: अगर आप भी रोजाना करते हैं अंडे का सेवन तो हो जाए सावधान, बढ़ सकता है इस बीमारी का खतरा

Health tips from egg: एक दिन में एक से अधिक अंडे खाने से टाइप 2 डायबिटीज का खतरा 60 प्रतिशत बढ़ सकता हैं

हेल्थ डेस्क, 22 फरवरीः Health tips from egg: जब आप भी छोटे होंगे तो यह नारा जरूर सुना होगा, ‘संडे हो या मंडे, रोज खाएं अंडे’। अंडा खाना सेहत के लिए अच्छा होता है और इसमें प्रोटीन की मात्रा काफी होती हैं। विशेषज्ञ हर मौसम में हर दिन अंडे खाने की सलाह देते हैं। लेकिन एक अध्ययन में पता चला है कि एक दिन में एक से अधिक अंडे खाने से टाइप 2 डायबिटीज का खतरा 60 प्रतिशत बढ़ सकता हैं।

Health tips from egg: शोधकर्ताओं का कहना है कि चीन के स्वास्थ्य और पोषण सर्वेक्षण में 8,000 से अधिक प्रतिभागियों ने पाया कि जिन लोगों ने सबसे अधिक अंडे खाए, वे शारीरिक रूप से कम सक्रिय थे, उनमें सीरम कोलेस्ट्रॉल का लेवल अधिक था और उन्होंने हाई फैट और एनिमल प्रोटीन का सेवन किया था।

क्या आपने यह पढ़ा…. New corona vaccine: कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देश को मिला अहम हथियार, डीसीजीआई ने इस वैक्सीन को दी अनुमति

ज्यादा अंडे खाने से डायबिटीज का खतरा!

शोधकर्ताओं का मानना है कि अंडे के नियमित सेवन से डायबिटीज का खतरा बढ़ जाता हैं। एक बड़े अंडे में लगभग 200 मिलीग्राम कोलेस्ट्रॉल होता है, तो ये डायबिटीज के मरीजों के लिए नुकसान कारक साबित हो सकता हैं।

(यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों और अध्ययनों पर आधारित हैं। देश की आवाज इसकी पुष्टि नहीं करता हैं। सेवन करने से पहले डॉ. या विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)

Hindi banner 02