naman munshi banner Hindi

Satyam Shivam Sundaram: सत्यम शिवम सुन्दरम, सनातन सदा मंगलम

Satyam Shivam Sundaram: जैसे जैसे 2024 नजदीक आता जाएगा, विभिन्न और विचित्र घटनाएं बढ़ती जाएगी. बीते कुछ दिनों में भारत में अनेक घटनाएं घटी है, जैसे सनातन पर लगातार हमला, कनाडा और राहुल गाँधी दोनों का ब्लंडर, महिला आरक्षण विधेयक.

सनातन पर लगातार हमला

द्रमुक नेता उदयनिधि स्‍टालिन के बयान के बाद इसने तूल पकड़ा था. उदयनिध‍ि ने(Satyam Shivam Sundaram) सनातन धर्म की तुलना कोरोना और डेंगू के साथ करते हुए इसके खात्‍मे की बात कही थी. इस विवादित बयान के बाद सनातन के खिलाफ कई और नेताओं ने प्रतिक्रिया दी. तमिलनाडु की सत्तारुढ़ पार्टी द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के नेताओं में सनातन धर्म के खिलाफ जहर उगलने की होड़ मची हुई है. डीएमके के ए राजा ने सनातन धर्म का अपमान करते हुए इसकी HIV से तुलना कर डाली. ए राजा ने कहा- ‘सनातन धर्म सामाजिक बीमारी है. यह कुष्ठ रोग और एचआईवी से भी ज्यादा घातक है.’

याद रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि नरेंद्र मोदी को वोट मत दीजिए. यदि मोदी दोबारा जीतते हैं तो फिर से देश में सनातनियों का, सनातन धर्म का तथा सनातनियों की सरकार बन जाएगी. केरल में मुस्लिम लीग के सदस्यों द्वारा हिंदू विरोधी नारे लगाए गए. नारे लगाए गए- “तुम्हें मंदिरों के सामने फांसी पर लटका देंगे और जला देंगे.” हालांकि, राहुल गांधी के अनुसार, मुस्लिम लीग एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी है, इसलिए वे I.N.D.I. Alliance का भी हिस्सा हैं.

सनातन धर्म के लगातार ‘अपमान’ पर कांग्रेस और उसके शीर्ष नेतृत्व की ‘चुप्पी’, बीजेपी ने आरोप लगाया कि वोट बैंक की राजनीति के लिए सनातन धर्म पर हमला विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A का गुप्त एजेंडा है. देखने वाली बात ये है की सच में कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व राहुल गाँधी, सोनिया गाँधी हो या प्रियंका गाँधी हो, जैसे हिन्दू वोटों की जरुरत ही न हो ऐसे चुपकी साधे बैठे है. प्रियंका गांधी के राजनीतिक सलाहकार आचार्य प्रमोद कृष्णम जैसे कुछ लोग सनातन पर होते हर तेज हमले के बाद धीमी आवाज में छुटपुट विरोध करते है पर सनातन विरोधी आग को बुझने भी नहीं देते.

राहुल का कुली वाला ब्लंडर

21 सितंबर (गुरुवार) को राहुल दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पहुंचे. जहां उन्होंने कुली का काम करने वाले लोगों से मुलाकात की. इसी दौरान उन्होंने ने कुली भाइयों की पहचान वाली लाल रंग की शर्ट, बिल्ला नंबर 756 बाजू पर बांधा और सूटकेस सिर पर रखकर चले भी. कभी ट्रक की सवारी तो कभी धान की रोपाई कर चुके राहुल गांधी अब कुली बन गए हैं…राहुल गांधी अब सूटकेस ढो रहे हैं और ये दिखाया जाता है कि बहुत लोग राहुल के साथ चल रहे हैं. लेकिन कोई ये बताएगा पहियों वाला सूटकेस कौन उठाता है भई! एक्शन के जोश में ये सोचने का होश किसे रहता है?

कनाडा पीएम जस्टिन ट्रूडो बना आंतरराष्ट्रीय पप्पू

‘कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने बहुत बड़ी गलती कर दी है’, खालिस्तान आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के साथ भारत का संबंध होने का आरोप लगाकर बहुत बड़ी गलती कर दी है.

18 सितंबर की सुबह शुरू हुआ. उधर, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने संसद में बयान दिया कि कनाडा में मारे गए खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत का हाथ हो सकता है. उन्होंने कहा कि कनाडा की एजेंसियों ने पुख्ता तौर पर इसका पता लगाया है. आरोपों के बाद भारतीय राजनयिक पवन कुमार राय को निष्कासित कर दिया.

कनाडा के आरोपों पर तुरंत भारत ने कनाडा के आरोपों को ‘बेतुका’ बताते हुए खारिज कर दिया. इसके बाद भारत ने भी कनाडा के डिप्लोमैट को निष्कासित कर दिया. राजनयिक को 5 दिन के भीतर भारत छोड़ने को कहा गया.

Sanatan Dharm: सनातन है जीवन का आमंत्रण: गिरीश्वर मिश्र

मोसाद: आतंकियों की किलिंग मशीन है यह एजेंसी, करती है काम और बड़े ऑपरेशन, मोसाद का नाम बड़ी इज्जत के साथ लिया जाता है. क्योंकि यह एजेंसी अपने मुल्क के दुश्मनों के खिलाफ एक किलिंग मशीन की भांति काम करती है. मोसाद इस्राइल की खुफिया एजेंसी है. वैश्विक स्तर पर मोसाद को गुप्त ऑपरेशंस को अंजाम देने में दुनिया की टॉप खुफिया एजेंसी माना जाता है. मोसाद अपने दुश्मनों को उनके ही देश में घुसकर चुन-चुनकर मारने के लिए जानी जाती है. आमतौर पर ऐसे ऑपरेशन को अंजाम देना बेहद ही कठिन होता है, लेकिन मोसाद को ऐसे अभियानों में महारत हासिल है.

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो का इशारा भारतीय एजेंसी RAW की तरफ है तो क्या रॉ द न्यू मोसाद है? कनाडा पीएम जस्टिन ट्रूडो आंतरराष्ट्रीय पप्पू इसलिए बना क्योंकि अगर भारत के कोई एजेन्ट ने इस वारदात को अंजाम दिया भी है तो भी उसका कोई सबूत जैसे मोसाद नहीं छोड़ता वैसे रॉ भी नहीं छोड़ेगा. हर शक्तिशाली देश ऐसे कारनामे को अंजाम देता है और ऐसे आरोपों को साबित कर पाना असम्भव होता है, इसलिए बड़े और समझदार नेता ऐसे आरोप लगाने से बचते है पर जस्टिन ट्रूडो ये भूल गए कि ये नया भारत है, जो ईंट के जवाब में पथ्थर नहीं मारता…पूरा पहाड़ ही दे मारता है। 

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें