Indian Womens Team Won Gold Medal

Indian Women’s Team Won Gold Medal: एशियन गेम्स में भारत की बेटियों ने रचा इतिहास, चीन की धरती पर लहराया तिरंगा…

Indian Women’s Team Won Gold Medal: एशियन गेम्स 2023 के महिला क्रिकेट इवेंट में भारतीय महिला टीम ने जीता गोल्ड मेडल

खेल डेस्क, 25 सितंबरः Indian Women’s Team Won Gold Medal: एशियन गेम्स में भारत की बेटियों ने इतिहास रच दिया हैं। दरअसल महिला क्रिकेट इवेंट में भारतीय महिला टीम और श्रीलंकाई महिला टीम के बीच आज फाइनल मेच खेला गया। इस मैच को टीम इंडिया ने 19 रनों से अपने नाम कर लिया हैं। इस जीत के साथ ही एशियन गेम्स में भारत ने दो गोल्ड मेडल जीत लिए हैं। ये दोनों गोल्ड मेडल आज के ही दिन आए।

इससे पहले भारत ने शूटिंग में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। महिला क्रिकेट में गोल्ड जीतने के कारण मेडल टैली में भारत पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। वहीं भारत के नाम अब तक कुल 11 मेडल हो गए हैं।

भारतीय महिला टीम ने 20 ओवर में 116 रन बनाए

फाइनल मैच में भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय महिला टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 116 रन बनाए। इस दौरान भारत की ओर से स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिगेज ने शानदार पारी खेली। मंधाना ने इस मैच में 45 गेंदों पर 46 रन बनाए। वहीं रोड्रिगेज ने अंतिम के कुछ ओवर में तेजी से बल्लेबाजी की और 42 रनों की अहम पारी खेली।

शानदार गेंदबाजी ने दिलाई जीत…

मुकाबले में टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने कोई खास बड़ा टारगेट नहीं रखा था, लेकिन श्रीलंकाई टीम इस टारगेट को भी चेज नहीं कर सकी। इस दौरान भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। मैच के शुरुआत से ही पिच गेंदबाजों को काफी मदद कर रही थी, जिसका फायदा टीम इंडिया के गेंदबाजों ने काफी अच्छे से उठाया और श्रीलंकाई टीम को 20 ओवर में 97 रन ही बनाने दिए।

इस दौरान श्रीलंका ने अपने 8 विकेट भी खो डाले। मैच की दूसरी पारी में भारत की ओर से टिटास साधू ने 4 ओवर में सिर्फ 6 रन दिए और तीन विकेट झटके। वहीं राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो और देविका वैद्य एक विकेट हासिल किया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Sanatan Dharm: सनातन है जीवन का आमंत्रण: गिरीश्वर मिश्र

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें