Mandakini

Mandakini statement: 37 सालों बाद अब मंदाकिनी ने स्तनपान वाले सीन पर दी प्रतिक्रिया, कहा…

Mandakini statement: अभिनेत्री ने कहा- आप लोगों को मैं स्पष्ट कर दूं कि वो सिर्फ एक स्तनपान सीन नहीं था

बॉलीवुड डेस्क, 26 अगस्तः Mandakini statement: साल 1985 में आई राज कपूर की फिल्म राम तेरी गंगा मैली विवादों में घिरी हुई थी। कई लोग फिल्म को क्लासिक मानते हैं तो कुछ इसे अश्लील बताते हैं। फिल्म में अभिनेत्री मंदाकिनी के कई ऐसे सीन थे जिसकी काफी आलोचना हुई थी। झरने के नीचे सफेद रंग की भीगी साड़ी में अभिनेत्री का नहाना लोगों को पसंद नहीं आया तो वहीं उनका स्तनपान कराना भी आलोचना में रहा। अब 37 सालों बाद मंदाकिनी ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की हैं। साथ ही साथ बताया कि उस सीन के पीछे का कारण क्या था।

हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में जब अभिनेत्री से स्तनपान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सबसे पहले आप लोगों को मैं स्पष्ट कर दूं कि वो सिर्फ एक स्तनपान सीन नहीं था। बल्कि उसे शूट इस तरह से किया गया था कि लग सके वो फिल्म की डिमांड पर फिल्माया गया था।

उन्होंने बताया कि मैं अगर समझाऊं कि वह सीन कैसे शूट हुआ तो उसमें काफी समय लगेगा। आप स्किन पर जो क्लीवेज देख रहे हैं, वो टेक्निकल भी होता हैं। किंतु आज जिस तरह से फिल्मों में स्किन शो होता है, उस मुकाबले में तो वो सीन कुछ भी नहीं था। सच कहूं तो वो सीन बहुत ही शुद्धता के साथ शूट किया गया था। लेकिन आजकल की फिल्मों में तो सिर्फ कामुकता ही नजर आती हैं।

अभिनेत्री से पूछा गया कि पद्मिनी कोल्हापुरी ने एक बार कहा था कि राम तेरी गंगा मैली के लिए उन्होंने 45 दिन शूटिंग की थी, किंतु मंदाकिनी के कारण वह फिल्म उनके हाथ से चली गई। इस पर जवाब देते हुए उन्होंने (मंदाकिनी) कहा कि राज कपूर फिल्म में गंगा की भूमिका के लिए सिर्फ फ्रेश चेहरा चाहते थे। मुझे पद्मिनी कोल्हापुरी वाली बात की जानकारी नहीं हैं। मैं सिर्फ इतना जानती हूं कि हर कोई उस भूमिका को निभाना चाहता था, किंतु राज मुझे चाहते थे क्योंकि मैं एक फ्रेश फेस थी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Benefits of oats: ओट्स के फायदे जानकर रह जाओगे चकित, आज से ही खाना करें शुरू

Hindi banner 02