Ashok kumar Misra GMWR

WR Civil Defense Day: पश्चिम रेलवे ने मनाया गया नागरिक सुरक्षा दिवस

WR Civil Defense Day: पश्चिम रेलवे के सभी 6 मंडलों अर्थात मुंबई सेन्ट्रल, वडोदरा, अहमदाबाद, भावनगर, राजकोट और रतलाम के नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवकों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया।

मुंबई, 13 दिसंबर: WR Civil Defense Day: पश्चिम रेलवे की नागरिक सुरक्षा इकाई द्वारा बुधवार, 13 दिसंबर, 2023 को पश्चिम रेलवे स्पोर्ट्स ग्राउंड, महालक्ष्‍मी में अखिल भारतीय नागरिक सुरक्षा दिवस मनाया गया। पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अशोक कुमार मिश्र ने समारोह की अध्यक्षता की और इस अवसर पर नागरिक सुरक्षा ध्वज फहराया। उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित रेल अधिकारियों, नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवकों, कर्मचारियों और उनके परिवारों को संबोधित किया। उन्होंने नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवकों को सामुदायिक क्षमता निर्माण और संकट के समय लोगों की सहायता करने में महत्वपूर्ण योगदान जारी रखने को कहा।

WR Civil Defense Day: Ashok kumar Misra, GM WR

पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अशोक कुमार मिश्र 13 दिसंबर, 2023 को पश्चिम रेलवे स्पोर्ट्स ग्राउंड, महालक्ष्मी में आयोजित नागरिक सुरक्षा दिवस के अवसर पर समारोहिक परेड का निरीक्षण करते हुए

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, पश्चिम रेलवे के सभी 6 मंडलों अर्थात मुंबई सेन्ट्रल, वडोदरा, अहमदाबाद, भावनगर, राजकोट और रतलाम के नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवकों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। स्वयंसेवकों ने आपात स्थिति और आपदाओं के दौरान नागरिक जीवन और संपत्ति की सुरक्षा के लिए अपनी तैयारियों का प्रदर्शन किया। 7 टुकड़ियों द्वारा नागरिक क्षेत्र में हवाई हमलों, बम विस्फोटों आदि से उत्पन्न आपात स्थितियों के दौरान उपयोग किए जाने वाले बचाव एवं राहत कौशल और तकनीकों का प्रदर्शन किया गया तथा समारोहिक परेड और कौशल के प्रदर्शनों से युक्त एक शानदार शो आयोजित किया गया। महाप्रबंधक अशोक कुमार मिश्र ने नागरिक सुरक्षा गतिविधियों और संगठन द्वारा किए गए स्वयंसेवी कार्यों के विवरण के साथ-साथ विभिन्न यंत्रों और उपकरणों को प्रदर्शित करने वाली प्रदर्शनी का उद्घाटन भी किया। पश्चिम रेलवे के उप महाप्रबंधक (सामान्‍य) और नागरिक सुरक्षा नियंत्रक उज्जवल ने कार्यक्रम का संचालन किया।

Ati Vishisht Rail Seva Award 2023: “अति विशिष्ट रेल सेवा पुरस्कार 2023” के जानें कौन हैं हकदार; पूरी लिस्ट यहां है उपलब्ध

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें