shri Ram mandir

Worship Of Rice in Ram Temple: राम मंदिर में होगी चावलों की पूजा, 100 क्विंटल का दिया गया ऑर्डर…

Worship Of Rice in Ram Temple: पूजा होने के बाद इन चावलों को राम भक्तों के बीच बांट दिया जाएगा

नई दिल्ली, 01 नवंबरः Worship Of Rice in Ram Temple: भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य अंतिम चरण में हैं। मालूम हो कि, अगले साल 22 जनवरी को मंदिर में रामलला बिराजमान हो जाएंगे। इस बीच खबरें मिल रही हैं कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 100 क्विंटल चावल का ऑर्डर दिया हैं।

कहा जा रहा है कि इन चावलों का उपयोग अक्षत पूजा में किया जाएगा। पूजा होने के बाद इन चावलों को राम भक्तों के बीच बांट दिया जाएगा। वहीं एक क्विंटल पिसी हुई हल्दी और देसी घी भी मंगवाया गया हैं। जिसे चावल में मिलाया जाएगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, चावलों को रंगने के बाद पीतल के कलश में रखा जाएगा। इसके बाद 5 नवंबर के दिन पूजा के दौरान इस कलश को भगवान राम के दरबार में प्रस्तुत किया जाएगा। पूजा समाप्त होने के बाद इन चावलों को विश्व हिंदू परिषद द्वारा भक्तों में बांट दिया जाएगा।

ट्रस्ट के सचिव चंपत राय ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि, सभी राज्यों से विहिप प्रतिनिधियों को पांच नवंबर के दिन अयोध्या बुलाया गया हैं। उन्होंने आगे कहा कि, हर प्रतिनिधि को पांच किलो चावल दिया जायेगा।

वे अपने-अपने मंदिरों में इसकी पूजा कर जिले के प्रतिनिधियों को देंगे। बाद में इसे ब्लॉकों, तहसीलों और गांवों में लोगों को भेजा जायेगा। चपंत राय ने कहा कि, 1 से 15 जनवरी तक देश के पांच लाख गांवों में “पूजित अक्षत” (पूजा किया गया चावल) वितरित किया जाएगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. Karwa Chauth Vrat: करवाचौथ का व्रत मेरा एक उम्मीद पर

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें