WHO

WHO Chief Adhanom Ghebreyesus: जब दुनिया चाहेगी तब खत्म हो जायेगी कोरोना महामारीः डब्ल्यूएचओ चीफ

WHO Chief Adhanom Ghebreyesus: अधानोम ने कहा कि हमारे पास आवश्यक सभी उपकरण हैं

नई दिल्ली, 31 जुलाईः WHO Chief Adhanom Ghebreyesus: विश्व स्वास्थ्य संगठन के चीफ अधानोम घेब्रेयेसस ने कहा कि कोरोना महामारी तब खत्म होगी जब दुनिया इसे खत्म करना चाहेगी। यह हमारे हाथों में ही है। अधानोम ने कहा कि हमारे पास आवश्यक सभी उपकरण हैं। हम इस बीमारी को रोक सकते हैं। इसकी टेस्टिंग कर सकते हैं फिर इलाज भी कर सकते हैं।

डब्ल्यूएचओ चीफ (WHO Chief Adhanom Ghebreyesus) ने कहा कि पिछले हफ्ते डब्ल्यूएचओ ने तकरीबन 40 लाख कोरोना के केस रिपोर्ट किए। पिछले चार हफ्तों में डब्ल्यूएचओ के छह क्षेत्रों में से औसतन, कोविड-19 संक्रमण में 80 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई हैं। इस दौरान अफ्रीका में मौतों में 80 प्रतिशत की वृद्धि हुई हैं। दुनियाभर में सामने आ रहे ज्यादातर मामले डेल्टा वैरिएंट के हैं।

क्या आपने यह पढ़ा.. Munshi Premchand: प्रेमचन्द का भारत-बोध: गिरीश्वर मिश्र

Advertisement

डब्ल्यूएचओ ने चेतावनी दी है कि कोरोना संक्रमण पहली बार रिपोर्ट किए जाने के बाद से लगातार बदल रहा है और आने वाले समय में भी यह बदलता रहेगा। अब तक चार वैरिएंट ऑफ कंसर्न सामने आ चुके हैं। उन्होंने कहा कि संगठन देशों को ऑक्सीजन की सप्लाई को लेकर सपोर्ट कर रहा हैं। साथ ही मार्गदर्शन के साथ देशों को वैरिएंट का बेहतर पता लगाने में मदद कर रहा।

उन्होंने आगे कहा कि डब्ल्यूएचओ का लक्ष्य हर देश को सितंबर के अंत तक अपनी आबादी का कम से कम 10 प्रतिशत और इस साल के अंत तक कम से कम 40 प्रतिशत और अगले साल के मध्य तक 70 प्रतिशत टीकाकरण करने में सहायता करना चाहते हैं। हम उन लक्ष्यों को हासिल करने से काफी दूर हैं।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें