Uttarakhand CM

Uttarakhand disaster: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने आपदा में जान गंवाने वालों के परिजनों को 4-4 लाख रूपये देने की घोषणा की

Uttarakhand disaster CM Trivendra singh

Uttarakhand disaster:आज यहाँ हुई इस दुर्घटना में 10 लोगों की मौत हो चुकी है तथा 150 से भी अधिक लोग लापता बताये जा रहे हैं।

नई दिल्‍ली, 07 फरवरी: (Uttarakhand disaster) उत्तराखंड के चमोली जिले के रेणी में हुई दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रूपये देने की घोषणा की गई है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसकी घोषणा की है। आज यहाँ हुई इस दुर्घटना में 10 लोगों की मौत हो चुकी है तथा 150 से भी अधिक लोग लापता बताये जा रहे हैं।

Whatsapp Join Banner Eng

Uttarakhand disaster: इस घटना में ऋषिगंगा और तपोवन हाईड्रो प्रोजेक्ट पूरी तरह ध्वस्त हो गये है। वहीं भारत-चीन सीमा को जोड़नेवाला पुल क्षतिग्रस्त हो गया है। सीमा पर आवागमन ठप हो गया है। वहीं तपोवन हाईड्रो प्रोजेक्ट पर काम कर रहे कई मजदूर भी सुरंग में फंसे है। इसमें रेस्क्यू कर 16 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है।

वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आपदा में फंसे लोगों के लिए आपदा परिचालन केंद्र के नंबर 1070 या 9557444486 पर संपर्क करने को कहा है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि घटना के बारे में पुराने वीडियो शेयर कर अफवाह न फैलाएं। सीएम ने चमोली का दौरा भी किया। सीएम ने कहा कि आप धैर्य रखें लोगों की मदद के लिए सरकार कदम उठा रही है।

यह भी पढ़े…..Childhood and old age: मेरी जुबानी मेरे अनुभव जहां हमने देखा “बचपने और बुढ़ापे का दौर “