leader

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने दिया इस्तीफा, पढ़ें पूरी खबर

(Trivendra Singh Rawat)

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने दिया इस्तीफा, पढ़ें पूरी खबर

देहरादून, 09 मार्चः उत्तराखंड में गत 3 दिनों से जारी राजनीतिक उठापटक का समझौता होता दिख रहा है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने चार बजे राज्यपाल बेनी रानी मौर्या से भेंट कर उन्हें इस्तीफा सौंपा। संभव है वे अपने अनुगामी के लिए धनसिंह रावत का प्रस्ताव रखेंगे। वे उच्च शिक्षा मंत्री हैं। उन्हें देहरादून लाने का प्रयास किया जा रहा है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने कहा कि मैं लंबे समय से राजनीति कर रहा हूं। चार वर्षों से पार्टी ने मुझे मुख्यमंत्री के तौर पर सेवा का मौका दिया। मैं कभी सोच भी नहीं सकता था कि मैं सीएम बनूंगा। लेकिन भाजपा ने मुझे सेवा करने का मौका दिया। अब पार्टी ने निर्णय लिया है कि सीएम के रूप में सेवा करने का अवसर अब किसी और को देना चाहिए।

Whatsapp Join Banner Eng

इस दौरान पार्टी आलाकमान ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह, महासचिव और राज्य के प्रभारी दुष्यंत गौतम को विधायक दल की बैठक के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। दोनों विधायक दल के नए नेता का चुनाव कराने के लिए आज शाम ही यहाँ पहुँच रहे हैं। गौरतलब है कि पार्टी ने शनिवार को ही इन दो नेताओं को ऑब्जर्वर बनाकर उत्तराखंड भेजा था।

यह भी पढ़े.. भारत (India) के इस राज्य में जाने केे लिए लेेनी होनी परमिशन, बिना वीजा के नहीं मिलेगी एंट्री