Travel Now Pay Later: रेलयात्रियों के लिए खुशखबरी? बिना पैसे कर सकते हैं रेलवे टिकट की बुकिंग, जानें…

Travel Now Pay Later: IRCTC ने लॉन्च की नई फैसिलिटी

नई दिल्ली, 19 अक्टूबरः Travel Now Pay Later: भारत में रेलवे आम लोगों के जीवन की लाइफ लाइन हैं। हर दिन काफी तादाद में लोग इसके जरिए यात्रा करते हैं। भारत में फेस्टिवल सीजन की शुरुआत हो चुकी हैं। जिससे लोग बड़ी संख्या में अपने घर लौट रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने घर लौटने का मन बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काफी अच्छी हैं। दरअसल यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने कई फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत की हैं।

इन ट्रेनों में रिजर्वेशन के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन यानी आईआरसीटीसी ने यात्रियों के लिए नई सुविधा शुरू की हैं। इसके तहत आप बिना पैसे खर्च किए रेलवे टिकट की बुकिंग कर सकते हैं। इस फैसिलिटी का नाम है (Travel Now Pay Later) ट्रैवल नाउ पे लेटर। इसके द्वारा यात्री खाते में बिना पैसे के भी रेलवे टिकट की बुकिंग करवा सकते हैं। यह सुविधा आपको आईआरसीटीसी के रेल कनेक्ट ऐप पर भी मिलती हैं।

Travel Now Pay Later

ट्रैवल नाउ पे लेटर की फैसिलिटी देने के लिए आईआरसीटीसी ने CASHe के साथ पार्टनरशिप किया हैं। अगर आप भी दिवाली का त्योहार मनाने के लिए घर जाने की सोच रहे हैं तो इसका उपयोग कर ट्रेन में सीट की बुकिंग करा सकते हैं। इस टिकट का पेमेंट आप 3 से 6 महीने की ईएमआई (EMI) ऑप्शन के जरिए कर सकते हैं।

इस सुविधा के जरिए देशभर के करोड़ों रेलवे यात्रियों को बहुत बड़ा लाभ मिलेगा। खास बात यह है कि (Travel Now Pay Later) ट्रैवल नाउ और पे लेटर की सुविधा का इस्तेमाल आप तत्काल और नॉर्मल दोनों तरह के टिकट बुकिंग के लिए कर सकते हैं। इस सुविधा का इस्तेमाल करने के लिए आपको किसी तरह के डॉक्यूमेंटेशन की जरूरत नहीं हैं।

यह भी पढ़ें:Katrina kaif bold look: ब्लैक कलर की छोटी सी ड्रेस में कैटरीना ने कराया बोल्ड फोटोशूट, अदाएं देख पिघल जाएंगे विक्की…!

Hindi banner 02