sharad pawar

Sharad pawar on unemployment: बेरोजगारी को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर हुए शरद पवार, कहा- लड़कों को शादी…

Sharad pawar on unemployment: लड़कों को बेरोजगारी की वजह से शादी के लिए दुल्हनें नहीं मिल रहीः शरद पवार

नई दिल्ली, 05 जनवरीः Sharad pawar on unemployment: भारत में बेरोजगारी एक बड़ी समस्या बनी हुई हैं। इस पर देश के दिग्गज नेता शरद पवार का गुस्सा फूट पड़ा हैं। उन्होंने इसको लेकर केंद्र वह महाराष्ट्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा हैं। पवार ने पुणे में कहा कि बेरोजगारी के कारण सामाजिक समस्याएं पैदा हो रही हैं। शादी योग्य युवकों को नौकरियां नहीं होने के कारण दुल्हनें नहीं मिल रही हैं।

जानकारी के अनुसार, पुणे में राकांपा की ‘जन जगार यात्रा’ को हरी झंडी दिखाने से पहले पवार ने आरोप लगाया कि महंगाई और बेरोजगारी जैसे असल मुद्दों की ओर से ध्यान हटाने के लिए समुदायों के बीच दरार पैदा की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि, आज का युवा शिक्षित है और उसे नौकरी मांगने का अधिकार हैं। पवार ने कहा, उद्योग महाराष्ट्र से बाहर जा रहे हैं। मौजूदा उद्योगों को कोई प्रोत्साहन नहीं दिया जा रहा है और नए व्यवसाय स्थापित करने के लिए कोई अवसर नहीं दिया जा रहा हैं। इससे बेरोजगारी बढ़ती जा रही हैं।

शरद पवार ने सुनाया एक गांव का किस्सा…

शरद पवार ने अपने भाषण में कहा कि वे एक बार अपनी यात्रा के दौरान एक गांव के चौराहे पर 25 से 30 साल के 15 से 20 युवकों के बीच पहुंचे। उनसे पूछा कि उन्होंने क्या पढ़ाई की हैं। कुछ ने कहा कि वे स्नातक है तो कुछ ने कहा कि वे स्नातकोत्तर हैं। जब उनसे पूछा कि क्या वे शादीशुदा है, तो सभी ने ना कहा। शादी नहीं होने का कारण पूछा तो युवकों ने कहा कि कोई भी उन्हें दुल्हन देने के लिए तैयार नहीं हैं, क्योंकि उनके पास कोई नौकरी नहीं हैं।

आम लोगों को महंगाई की खाई में धकेल रही सरकारः पवार

अंत में उन्होंने कहा कि देश में भुखमरी के मुद्दे का समाधान संभव है क्योंकि किसानों ने उत्पादन बढ़ाया हैं। किंतु सत्ता में बैठे लोग किसानों को उचित मूल्य देने को तैयार नहीं है, बल्कि वे बिचौलियों के हितों की रक्षा कर रहे हैं और आम लोगों को महंगाई की खाई में धकेल रहे हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Construction of tent city in varanasi: वाराणसी में अलौकिक टेंट सिटी का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर