Joe biden e1626686932880

जो बाइडेन और पुतिन के संबंध बिगड़े, रूस (Russia) ने वापस बुलाया अपना राजदूत

(Russia)

जो बाइडेन और पुतिन के संबंध बिगड़े, रूस (Russia) ने वापस बुलाया अपना राजदूत

वॉशिंगटन, 18 मार्चः रूस और अमेरिका के बीच एक बार फिर संबंध बिगड़ते नजर आ रहे हैं। डोनाल्ड ट्रंप के शासनकाल से चुनाव प्रभावित करने के रूस पर लग रहे आरोपों की एक बार फिर चर्चा शुरू हो गई है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को हत्यारे की संज्ञा दी है और वहीं चेतावनी भी दी है कि उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। वहीं इस चेतावनी के मद्देनजर रूस ने अपने राजदूत को वापस बुला लिया है।

ADVT Dental Titanium

विशेषज्ञों का मानना है कि आने वाले साल दुनिया के लिए काफी चुनौतीपूर्ण होंगे। जंग या शीत युद्ध का खतरा बढ़ता जा रहा है। इस घटना के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पुतिन को हत्यारा करार दिया और कहा कि रूसी राष्ट्रपति को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। माना जा रहा है कि इस बयान के बाद रूस ने अमेरिका को कड़ा संदेश देने के लिये अपने राजदूत को वापस बुलाया है।

Whatsapp Join Banner Eng

इससे पहले ट्रंप ने रूसी राष्ट्रपति की तारीख की थी और उनका पक्ष भी लिया था। रूसी विदेशमंत्रालय ने कहा कि वॉशिंगटन स्थित रूसी राजदूत अनातोली अंटोनोव को अमेरिका के साथ संबंधों पर सलाह के लिये वापस बुलाया गया है। रूस ने यह भी कहा कि वह नहीं चाहता है कि अमेरिका के साथ उनके रिश्ते ऐसी जगह न पहुँच जाएं जहां से वापस न आया जा सके।

यह भी पढ़ेे.. बीजेपी (BJP) में शामिल हुआ टीवी जगत का यह मशहूर कलाकार, पढ़ें पूरी खबर