Robot

Robot will save people drowning in sea: अब समुद्र में डूबते लोगों को बचाएगा ‘रोबोट’, भारत में यहां तैनात करने की तैयारी…

Robot will save people drowning in sea: भारत के आंध्र प्रदेश राज्य के समुद्रीतटों पर ऐसे ही रोबोटों को तैनात करने की तैयारी चल रही

नई दिल्ली, 10 सितंबरः Robot will save people drowning in sea: जब कोई पानी में डूबता है तो उसे बचाने के लिए गोताखोर को काम पर लगाया जाता है। वह पानी में डूबकी लगाकर डूबते शख्स की मदद कर उसे बाहर निकाल ले आता है। क्या होगा अगर गोताखोर की जगह कोई रोबोट आए और उसे बचाकर ले लाए?

कल्पना लगता है लेकिन यह हकीकत में बदलने जा रहा है और वो भी हमारे देश में ही। दरअसल, भारत के आंध्र प्रदेश राज्य के समुद्रीतटों पर ऐसे ही रोबोटों को तैनात करने की तैयारी चल रही है, जो डूबते लोगों को बचा सकें।

ग्रेटर विशाखापत्तनम नगर निगम के आयुक्त जी लक्ष्मीशा ने बताया, हम जल्द ही यहां के सभी बीचों पर ऐसे ही लाइफबॉय रोबोट तैनात करने की तैयारी कर रहे हैं, जो लोगों को पानी में डूबने से बचा सकें। उन्होंने कहा, हमने आरके बीच पर ऐसे ही एक रोबाट का डेमो भी किया है, यह लोगों को बचाने में काफी मददगार हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Poonam mela in ambaji: भक्तीमय हुआ मां अंबे का धाम, पूनम मेले पर उमड़ा भक्तों की सैलाब…

Hindi banner 02