Ambaji 2

Poonam mela in ambaji: भक्तीमय हुआ मां अंबे का धाम, पूनम मेले पर उमड़ा भक्तों की सैलाब…

Poonam mela in ambaji: भाद्रपद्र पूनम के दिन आज मां अंबा के दरबार में भारी संख्या में श्रद्धालु जुटे

अहमदाबाद, 10 सितंबरः Poonam mela in ambaji: जगत जननी मां अंबा माताजी की नगरी अंबाजी में पूनम का महामेला चल रहा है। लाखों श्रद्धालु अपने संघ के साथ पैदल अंबाजी आ रहे हैं। पूनम के महा मेले का आज पांचवां दिन है। भाद्रपद्र पूनम के दिन आज मां अंबा के दरबार में भारी संख्या में श्रद्धालु जुटे हैं। अंबाजी धाम आज भक्तीमय हो गया है। सुबह से ही मां के दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। जय अंबे की आवाज से मार्ग गूंज उठे। सुबह 5 बजे से 1 लाख से अधिक भक्तों ने दर्शन किए। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अलर्ट पर है।

अंबाजी में अंबा का चौक रोशनी से जगमगा रहा है। मां अंबा के धाम में अद्भूत नजारा दिखाई दिया। चकाचौंध कर देने वाली रोशनी से अंबे मां के मंदिर को सजाया गया है। अंबाजी धाम में पिछले पांच दिनों से लगातार श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है।

अंबाजी मंदिर में भक्तों का तांता लगा हुआ है। लंबी-लंबी कतारों में खड़े श्रद्धालु माता की अराधना कर रहे है। इसको लेकर सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बलों की तैनाती की गई है।

Advertisement

वहीं, शामलाजी में भी पूनम के अवसर पर आज हजारों की संख्या में श्रद्धालु भगवान शामलाजी के दर्शन के लिए मंदिर में उमड़ पड़े। देर रात से ही मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है। इसलिए भक्तों की भीड़ को देखते हुए मंदिर को एक घंटे पहले खोल दिया।

जिला पुलिस प्रमुख भी कर्मचारियों के साथ पैदल पहुंचे और भगवान शामलाजी के दर्शन किए। खास बात यह है कि भाद्रपद्र पूर्णिमा पर हर साल हजारों भक्त भगवान शामलिया के दर्शन करते हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Britain queen elizabeth II death: ब्रिटेन की महारानी के निधन पर भारत में एक दिन का राजकीय शोक

Advertisement
Hindi banner 02
देश की आवाज़ की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.