Mega block mumbai

CR mega block: मुंबई मंडल रखरखाव कार्यों को करने के लिए कल परिचालित करेगा मेगा ब्लॉक, जानिए…

CR mega block: ये मेगा ब्लॉक बुनियादी ढांचे के रखरखाव और संरक्षा के लिए आवश्यक हैं

मुंबई, 10 सितंबरः CR mega block: मध्य रेल का मुंबई मंड़ल कल (11 सितंबर को) विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों को करने के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक परिचालित करेगा। जिसका विवरण निम्नानुसार हैंः

माटुंगा-मुलुंड अप और डाउन स्लो लाइन सुबह 11.05 बजे से शाम 4.05 बजे तक

सुबह 10.14 बजे से दोपहर 3.32 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से छूटने वाली डाउन स्लो लाइन की सेवाएं माटुंगा और मुलुंड स्टेशनों के बीच डाउन फास्ट लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी, जो सायन, कुर्ला, घाटकोपर, विक्रोली, भांडुप और मुलुंड स्टेशनों पर रुकेंगी और आगे मुलुंड से डाउन स्लो लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी। जो कि निर्धारित समय से 15 मिनट देरी से गंतव्य पर पहुंचेगी।

सुबह 10.58 बजे से दोपहर 3.59 बजे तक ठाणे से छूटने वाली अप स्लो लाइन की सेवाओं को मुलुंड और माटुंगा के बीच अप फास्ट लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा, जो मुलुंड, भांडुप, विक्रोली, घाटकोपर, कुर्ला और सायन में रुकेंगी। आगे माटुंगा में स्लो लाइन पर रिडायवर्ट की जायेंगी और गंतव्य पर 15 देरी से पहुंचेंगी।

पनवेल-वाशी अप और डाउन हार्बर लाइन सुबह 11.05 बजे से शाम 4.05 बजे तक
(बेलापुर/नेरुल-खारकोपर लाइन को छोड़कर)

सुबह 10.33 बजे से दोपहर 3.49 बजे तक पनवेल से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई के लिए छूटने वाली अप हार्बर लाइन और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से सुबह 9.45 बजे से दोपहर 3.12 बजे तक पनवेल/बेलापुर के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी।

सुबह 11.02 बजे से दोपहर 3.53 बजे तक पनवेल से ठाणे के लिए छूटने वाली अप ट्रांसहार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.01 बजे से दोपहर 3.20 बजे तक ठाणे से पनवेल के लिए छूटने वाली डाउन ट्रांसहार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी।

ब्लॉक अवधि के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई-वाशी सेक्शन पर विशेष लोकल चलेंगी। ब्लॉक अवधि के दौरान ठाणे-वाशी/नेरुल स्टेशनों के बीच ट्रांसहार्बर लाइन सेवाएं उपलब्ध रहेंगी।

ब्लॉक अवधि के दौरान बेलापुर/नेरुल-खारकोपर लाइन सेवाएं उपलब्ध रहेंगी। ये मेगा ब्लॉक बुनियादी ढांचे के रखरखाव और संरक्षा के लिए आवश्यक हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे रेलवे प्रशासन के साथ सहयोग करें।

क्या आपने यह पढ़ा…. Poonam mela in ambaji: भक्तीमय हुआ मां अंबे का धाम, पूनम मेले पर उमड़ा भक्तों की सैलाब…

Hindi banner 02