Republic day

Republic day guideline: गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने का बना रहे मन, तो दिल्ली पुलिस ने जारी की गाइडलाइन, पढ़ें पूरी खबर

Republic day guideline: कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगाए हुए लोगों को ही प्रवेश की अनुमति दी जाएगी

नई दिल्ली, 25 जनवरीः Republic day guideline: देश में गणतंत्र दिवस को लेकर तैयारियां जोरो-शोरों से चल रही हैं। सुरक्षा को लेकर हर तरफ खतरे पर पुलिसकर्मियों की पैनी नजर हैं। गत दो वर्षों से गणतंत्र दिवस पर भी कोरोना संक्रमण का असर देखा गया हैं। इसके मद्देनजर सुरक्षाकर्मी भी सतर्क हो गए हैं। वहीं दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस समारोह के लिए कुछ गाइडलाइंस (Republic day guideline) जारी की हैं।

दिल्ली पुलिस द्वारा जारी गाइडलाइंस में कहा गया है कि जो लोग गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होना चाहते हैं उन्हें कोरोना की दोनों वैक्सीन लगी होनी चाहिए। वहीं 15 साल से कम उम्र के बच्चों को समारोह में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को कोरोना नियमों का पालन करना होगा।

जारी गाइडलाइंस में कहा है कि दर्शकों के लिए सुबह 7 बजे से प्रवेश शुरू हो जाएगा। कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगाए हुए लोगों को ही प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। ऐसे में कोरोना की दोनों डोज लगाए हुए लोगों को वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट के साथ पहचान पत्र भी साथ रखना जरूरी होगा।

क्या आपने यह पढ़ा…… Independence from indigenous: स्वदेशी से स्वाधीनता और सामर्थ्य का आवाहन

बता दें कि गणतंत्र दिवस को लेकर राजधानी में 27 हजार से अधिक सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई हैं। इनमें 71 डीसीपी, 213 एसीपी, 713 इंस्पेक्टर और सिपाहियों के साथ सीआरपीएफ की 65 कंपनियां भी शामिल हैं।

Hindi banner 02