Petrol Diesel Price

Pollution certificate compulsory for petrol-diesel: दिल्लीवासियों के लिए बड़ी खबर…! इन लोगों को 25 अक्टूबर से नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल

Pollution certificate compulsory for petrol-diesel: दिल्ली में अब बगैर प्रदूषण प्रमाणपत्र पंपों पर वाहनों में पेट्रोल-डीजल नहीं भरवा सकेंगे

नई दिल्ली, 01 अक्टूबरः Pollution certificate compulsory for petrol-diesel: अगर आप दिल्ली निवासी है तो यह खबर आपके लिए ही हैं। दरअसल राज्य की केजरीवाल सरकार ने प्रदूषण को कम करने के लिए बड़ा निर्णय लिया हैं। इसके तहत दिल्ली में अब बगैर प्रदूषण प्रमाणपत्र पंपों पर वाहनों में पेट्रोल-डीजल नहीं भरवा सकेंगे। पेट्रोल-डीजल भरवाने से पहले प्रमाणपत्र दिखाना होगा। इसकी जानकारी पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने दी हैं।

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि वाहनों से होने वाले प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए आप सरकार ने फैसला किया है कि 25 अक्टूबर से राष्ट्रीय राजधानी के पेट्रोल पंपों पर पीयूसी (प्रदूषण नियंत्रण में) प्रमाण पत्र के बिना पेट्रोल और डीजल उपलब्ध नहीं कराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में जल्द ही अधिसूचना भी जारी की जाएगी। दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के लिए वाहनों का उत्सर्जन प्रमुख योगदानकर्ताओं में से एक है। राय ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इसे कम करना अनिवार्य है, इसलिए यह निर्णय लिया गया है कि 25 अक्तूबर से पेट्रोल पंपों पर बिना पीयूसी प्रमाण पत्र के पेट्रोल-डीजल उपलब्ध नहीं कराया जाएगा। पर्यावरण, परिवहन और यातायात विभागों के अधिकारियों की एक बैठक में ये फैसला किया गया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Train cancel news: गोधरा स्टेशन पर ट्रैफिक ब्लॉक के कारण यह ट्रेनें रद्द रहेगी, जानिए पूरी डिटेल…

Hindi banner 02