Annu kapoor

Annu Kapoor: ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार हुआ यह बॉलीवुड अभिनेता, खाते से उड़ गए लाखों रुपये

Annu Kapoor: अन्नू कपूर हुए धोखाधड़ी के शिकार, बैंक खाते से निकाल लिए गए 4.36 लाख रुपये

मनोरंजन डेस्क, 01 अक्टूबरः Annu Kapoor: आज के इस डिजिटल युग में धोखाधड़ी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। आम से लेकर खास व्यक्ति तक धोखाधड़ी करने वालों के शिकंजे में फंस जाते हैं। इस बीच मशहूर फिल्म अभिनेता अन्नू कपूर भी ऑनलाइन धोखाधड़ी के शिकार हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक प्राइवेट सेक्टर के एक प्रमुख बैंक में उनके खाते से 4.36 लाख रुपये निकाल लिए गए। किंतु पुलिस द्वारा तत्काल कार्यवाही किए जाने पर अभिनेता को 3.08 लाख रूपये वापस मिल जाएंगे।

इस बात की जानकारी ओशिवरा थाने के एक अधिकारी ने दी हैं। उन्होंने बताया कि गुरुवार को एक व्यक्ति ने अन्नू कपूर को फोन किया और अभिनेता से कहा कि उनका केवाईसी (अपने ग्राहक को जानें) विवरण अपडेट करने की आवश्यक हैं। इसके बाद उसने कपूर से अपने बैंक खाते का विवरण और वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) शेयर करने को कहा, जिसे अभिनेता ने साझा कर दिया।

अधिकारी ने आगे कहा कुछ समय बाद कॉल करने वाले ने अभिनेता के खाते से 4.36 लाख रूपए दो अन्य खातों में ट्रांसफर कर दिए। हालांकि बैंक ने तुरंत उन्हें ट्रांजेक्शन के बारे में सूचित करने के लिए फोन किया और उन्हें बताया कि उनके खाते से छेड़छाड़ की गई थी। अभिनेता ने बिना कुछ सोझे-समझे पुलिस से संपर्क किया और जिन बैंकों में पैसा ट्रांसफर किया गया उनसे संपर्क किया गया।

पुलिस अधिकारी ने कहा, “इन दोनों खातों को इन बैंकों ने फ्रीज कर दिया है और कपूर को 3.08 लाख रुपये वापस मिल जाएंगे भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वाले की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Pollution certificate compulsory for petrol-diesel: दिल्लीवासियों के लिए बड़ी खबर…! इन लोगों को 25 अक्टूबर से नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल

Hindi banner 02