PM Modi visits theppakadu elephant camp

PM Modi visits theppakadu elephant camp: प्रधानमंत्री ने हाथी संग ऐसा क्या किया कि देख के सब हैं हैरान, जानिए…

PM Modi visits theppakadu elephant camp: प्रधानमंत्री ने थेप्पाकडु एलिफेंड कैंप का दौरा कर हाथी को गन्ना खिलाया और उसे सहलाया

नई दिल्ली, 09 अप्रैलः PM Modi visits theppakadu elephant camp: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ‘प्रोजेक्ट टाइगर’ के 50 साल पूरे होने पर कार्यक्रम में शामिल होने मैसूर पहुंचे। हैट टी-शर्ट और ट्राउजर में PM मोदी का लुक बदला हुआ देखने को मिला। पहले वे बांदीपुर टाइगर रिजर्व पहुंचे और खुली जीप में घूमे। इसके बाद वे कर्नाटक की सीमा से लगे मुदुमलई नेशनल पार्क गए और थेप्पाकडु एलिफेंट कैंप का भी दौरा किया। यहां उन्होंने हाथी को गन्ना खिलाया और उसे सहलाया।

ऐसा लग रहा था कि हाथी भी सूड़ से आशीर्वाद दे रही है। इस एलिफेंट पार्क का मुख्य आकर्षण हाथी रघु है। ऑस्कर विनिंग फिल्म द एलिफेंट व्हिस्परर्स रघु और उसे पालने वालों पर आधारित है। इसे बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म कैटेगिरी में ऑस्कर अवॉर्ड मिला है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाघों का नया आंकड़ा जारी भी जारी किया। इस नए आंकड़े के अनुसार साल 2022 में देश में बाघों की संख्या बढ़कर 3167 हो गई है। पहले यह आंकड़ा 2967 का था। इस तरह देश में बाघों की संख्या में 200 की बढोतरी हुई है।

क्या आपने यह पढ़ा… Cycle rally in varanasi: वाराणसी में निकली ऐतिहासिक साइकिल महारैली…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें