PM Modi 4

PM Modi on turkey earthquake: तुर्किए में भूकंप से हुई मौतों पर पीएम मोदी ने जताया दुःख, कहा- हर संभव मदद…

PM Modi on turkey earthquake: हर संभव मदद के लिए तैयार, तुर्किए के लोगों के साथ खड़े हैं हम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली, 06 फरवरीः PM Modi on turkey earthquake: तुर्किए में आए भूकंप ने काफी तबाही मचाई हुई हैं। स्किटर स्केल पर इसकी तीव्रता 7.8 मापी गई हैं। भूकंप के कारण अब तक 175 लोगों की मौत हुई हैं। वहीं हजारों की संख्या में लोग घायल हुए हैं। घटना में मृतकों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता ही जा रहा हैं। इस बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तुर्किए में आए इस भूकंप पर दुःख व्यक्त किया हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, तुर्किए में भूकंप के कारण हुई मौतें और संपत्ति के नुकसान से बेहद दुःखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं साथ ही घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। पीएम ने आगे कहा, भारत तुर्किए के लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है और इस त्रासदी से निपटने के लिए हर संभव सहायता देने को तैयार हैं।

बता दें कि भूकंप से दक्षिण पूर्व तुर्किए समेत सीरिया में भारी नुकसान हुआ हैं। सीरिया के भी कई शहरों में भूकंप के तेज झटके महसूस हुए। तुर्किए में भूकंप के झटके सुबह 4 बजकर 17 मिनट पर महसूस हुए जिसकी गहराई जमीन से 17.9 किलोमीटर थी। इस भीषण भूकंप के चलते कई इमारतें देखते ही देखते ढह गईं और चारों तरफ चीख-पुकार मच गई।

क्या आपने यह पढ़ा…. Sidharth-Kiara wedding news: मेहमानों के साथ ठुमके लगाते दिखे सिद्धार्थ-कियारा, यहां देखें संगीत सेरेमनी का वीडियो…

Hindi banner 02