PM Corona vaccine samvaad 1

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) 22-23 अप्रैल को आयोजित जलवायु शिखर सम्मेलन में रहेंगे उपस्थित

(PM Modi)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) 22-23 अप्रैल को आयोजित होनेवाले जलवायु शिखर सम्मेलन में उपस्थित रहेंगे

नई दिल्ली, 02 अप्रैलः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) 22-23 अप्रैल को आयोजित होनेवाले जलवायु शिखर सम्मेलन में उपस्थित रहेंगे। जलवायु परिवर्तन से निपटने के उद्देश्य से आयोजित इस शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा पीएम मोदी, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना समेत 40 देशों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है।

ADVT Dental Titanium

गौरतलब है कि इस शिखर सम्मेलन में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को आमंत्रित नहीं किया गया है। व्हाइट हाउस की ओर से जारी किये गये बयान में कहा गया है कि यह ग्लासगो में इस साल नवंबर में होनेवाले संजुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन के मार्ग में एक मील का पत्थर होगा।

जलवायु शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र के अलावा चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा, ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, सऊदी अरब के प्रधानमंत्री शाह सलामन बिन अब्दुल अजीज अल सऊद और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को आमंत्रित किया गया है।

Whatsapp Join Banner Eng

इन नेताओं के अलावा दक्षिण एशिया से बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और भूटान के प्रधानमंत्री लोते शेरिंग को भी सम्मेलन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है।

यह भी पढ़ें.. किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) की कार पर हमला, समर्थकों ने किया प्रदर्शन