PM modi speech

PM letter to beneficiary of PM awas yojana: प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी को पीएम ने लिखी चिट्ठी, जानें क्या कुछ लिखा

  • मकान केवल ईंट, सीमेंट से तैयार ढांचा नहीं बल्कि इससे हमारी भावनाएं, हमारी आकांक्षाएं जुड़ी होती हैः पीएम मोदी
  • पत्र में पीएम ने लिखा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के जरिए आपके अपने घर का सपना साकार हुआ है

PM letter to beneficiary of PM awas yojana: पीएम ने मध्य प्रदेश के सुधीर कुमार जैन को पीएम आवास योजना के तहत घर मिलने पर पत्र लिखकर दी बधाई

नई दिल्ली, 12 अप्रैलः PM letter to beneficiary of PM awas yojana: ‘‘मकान केवल ईंट, सीमेंट से तैयार ढांचा नहीं बल्कि इससे हमारी भावनाएं, हमारी आकांक्षाएं जुड़ी होती है। घर की चारदीवारी हमें सुरक्षा तो प्रदान करती ही है, साथ ही साथ हमारे अंदर एक बेहतर कल का भरोसा और विश्वास भी जगाती हैं’’ यह कहना है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का।

PM letter to beneficiary of PM awas yojana: जिन्होंने मध्य प्रदेश के सागर जिले के सुधीर कुमार जैन को पत्र लिखकर उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का घर मिलने पर बधाई (PM letter to beneficiary of PM awas yojana) दी है और साथ ही कहा है कि अपनी छत, अपना घर पाने की खुशी अनमोल होती हैं।

इस पत्र (PM letter to beneficiary of PM awas yojana) में पीएम ने आगे लिखा है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के जरिए आपके अपने घर का सपना साकार हुआ है। इस उपलब्धि के बाद आपके अंदर जो संतोष का भाव है उसका आभास पत्र में आपके शब्दों से सहज ही हो जाता हैं। आपके परिवार के गरिमापूर्ण जीवन और दोनों बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए यह घर एक नए आधार की तरह हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…… Blast in bihar CM program: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा में बड़ी चूक, कार्यक्रम के दौरान हुआ धमाका

PM letter to beneficiary of PM awas yojana: साथ ही साथ प्रधानमंत्री ने कहा कि पीएम आवास योजना के तहत अब तक करोड़ों लाभार्थियों को अपना पक्का घर मिल चुका है। उन्होंने कहा कि सरकार हर जरूरतमंद परिवार को घर उपलब्ध कराने के लक्ष्य को लेकर पूरी प्रतिबद्धता के साथ तेज गति से आगे बढ़ रही हैं। पीएम ने कहा कि सरकार जन-कल्याण की विभिन्न योजनाओं के जरिए देशवासियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के ईमानदार प्रयास कर रही हैं।

प्रधानमंत्री ने सुधीर को लिखे पत्र में कहा है कि उन जैसे लाभार्थियों के जीवन में आए ये यादगार पल ही उन्हें राष्ट्र की सेवा में बिना थके, बिना रूके निरंतर कार्य करते रहने की प्रेरणा और उर्जा देते हैं। दरअसल कुछ समय पहले पीएम आवास योजना के तहत सुधीर को अपना खुद का पक्का घर मिला है। इसके लिए सुधीर ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर उन्हें धन्यवाद दिया था। सुधीर ने पीएम को लिखी चिट्ठी में पीएम आवास योजना को आवास विहीन गरीब परिवारों के लिए वरदान बताया था।

Hindi banner 02