NIA

NIA raids in bihar: एनआईए ने बिहार के कई जिलों में की छापेमारी, जानें क्या है मामला…

NIA raids in bihar: फुलवारी शरीफ टेरर मॉड्यूल मामले में NIA ने बिहार के 6 शहरों में एक साथ छापेमारी की

नई दिल्ली, 08 सितंबरः NIA raids in bihar: एनआईए ने आज बिहार के कई जिलों में छापेमारी की हैं। दरअसल फुलवारी शरीफ टेरर मॉड्यूल के भंडाफोड़ के बाद इसमें पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) का कनेक्‍शन भी सामने आया था। इसलिए एनआईए बिहार में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। मालूम हो कि पटना के फुलवारी शरीफ इलाके में युवाओं को प्रशिक्षण देने की बात सामने आई थी।

जानकारी के अनुसार, फुलवारी शरीफ टेरर मॉड्यूल मामले में NIA ने बिहार के 6 शहरों में एक साथ छापेमारी की है। कुल 13 जगहों पर रेड डालने की सूचना सामने आ रही है। केंद्रीय जांच एजेंसी की यह छापेमारी फुलवारी शरीफ टेरर मॉड्यूल और पीएफआई के कनेक्‍शन को लेकर की जा रही है। एनआईए की टीम गुरुवार सुबह को छपरा, अररिया, औरंगाबाद, किशनगंज, नालंदा, कटिहार, दरभंगा, मुजफ्फरपुर और जहानाबाद में एक साथ छापेमारी की कार्रवाई शुरू की।

पटना टेरर मॉड्यूल मामले में दरभंगा के सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव में छापेमारी हो रही है। यहां मोहम्मद मुस्तकीम के घर पर छापेमारी चल रही है। पिछले महीने भी एनआई की टीम ने छापेमारी की थी। मोहम्मद मुस्तकीम और सनाउल्लाह दोनों का गांव एक ही है। पटना टेटर मामले में प्राथमिकी दर्ज हुई थी। दरभंगा शहर में दानिश लॉज में एनआईए छात्रों पूछताछ कर रही है। सभी छात्रों का मोबाइल जब्त किया गया है।

मुस्तकीम के माता-पिता और भाई से एनआईए की टीम पूछताछ कर रही है। स्थानीय पुलिस साथ में है। गांव में नाकाबंदी की गई है। वहीं दूसरी ओर बिहार के छपरा में एनआईए की टीम जलालपुर पहुंची है। जलालपुर की माधवपुर पंचायत के जाने माने शिक्षक परवेज आलम के घर टीम पहुंची। छापेमारी में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। एक घंटे से हो रही है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Pak vs AFG: जंग का मैदान बना शारजाह क्रिकेट स्टेडियम…! अफगानी फैंस ने पाकिस्तान के लोगों को पीटा

Hindi banner 02