Arvind Kejariwal

Arvind kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मुश्किलों में! लगा यह आरोप…

Arvind kejriwal: अरविंद केजरीवाल पर आरोप है कि उन्होंने अपनी पत्नी के जरिए बाजार भाव पर जमीन बेची और कागजों पर भाव कम दिखाया गया

नई दिल्ली, 08 सितंबरः Arvind kejriwal: दिल्ली में आम आदमी पार्टी की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। मालूम हो कि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया दिल्ली एक्साइजी पॉलिसी में पहले ही ईडी के निशान पर हैं। इसी कड़ी में अब राज्य के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मिली एक शिकायत पर एक्शन लेते हुए दिल्ली के उपराज्यपाल ने मामले की जांच को मुख्य सचिव को भेज दिया हैं। इसमें आरोप लगाया गया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अपनी पत्नी के जरिए बाजार भाव पर जमीन बेची और कागजों पर भाव कम दिखाया गया हैं।

उपराज्यपाल कार्यालय सूत्रों के हवाले से लोकायुक्त को मिली शिकायत में कहा गया है कि अरविंद केजरीवाल ने 3 प्लॉट 4.54 करोड़ रुपये में बेचे और कागजों पर 72.72 लाख रुपये कीमत दिखाई। आरोप है कि पत्नी के माध्यम से बाजार भाव पर भूखंड बेचे लेकिन कागजों पर लेनदेन कम दिखाया गया।

यह शिकायत लोकायुक्त से होते हुए उपराज्यपाल के पास भेजी गई है और जांच की मांग की गई है। शिकायत में कहा गया है कि 25.93 लाख रुपए की स्टांप ड्यूटी का हेर-फेर किया गया है। आगे की कार्रवाई के लिए उपराज्यपाल ने यह शिकायत मुख्य सचिव को भेज दी है। यह मामला हरियाणा के भिवानी जिले की पैतृक संपत्ति से जुड़ा मामला है।

हम एलजी साहब की मोहब्बत के कायल हैंः आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी ने कहा है क‍ि हम एलजी साहब की मोहब्बत के कायल हैं। उनके ऊपर सबूत के साथ PC की तो मानहानि के नोटिस भेजते हैं। अंजान आदमी सीएम के खिलाफ शिकायत करता है तो वो जांच करने को कहते हैं और चीफ सेक्रेटरी को इंक्वायरी के लिए देकर अखबार में खबर दे देते हैं, देखो मैंने इसकी इंक्वायरी के ऑर्डर दे दिए हैं। एलजी को समझना चाहिए कि वो एक पब्लिक ऑफिस में बैठे हैं और संवैधानिक पोस्ट पर बैठे हैं।

आप के खिलाफ सबूतों के साथ देश के प्रसिद्ध सांसद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हैं और आप अपनी जांच के विषय में कोई बात नहीं करना चाहते। एक तरफ ऐसी पार्टी है जो कोई ऊलजलूल आदमी चिट्ठी लिख दे तो आम आदमी पार्टी सीना चौड़ा करके कहती है कि सीबीआई से जांच करा लो। ईडी से जांच करा लो। चीफ सेक्रेटरी से जांच करा लो हमें कोई दिक्कत नहीं है।

क्या आपने यह पढ़ा…. NIA raids in bihar: एनआईए ने बिहार के कई जिलों में की छापेमारी, जानें क्या है मामला…

Hindi banner 02