1164912 sonia rahul 1132 e1654081098583

National Herald case: ईडी की बड़ी कार्यवाही, नेशनल हेराल्ड मामले में जब्त की करोड़ों की संपत्ति…

National Herald case: केंद्रीय जांच एजेंसी ने कांग्रेस से जुड़े एजेपल और यंग इंडियन की 751.9 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली

नई दिल्ली, 21 नवंबरः National Herald case: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड मामले में बड़ी कार्यवाही की हैं। दरअसल, केंद्रीय जांच एजेंसी ने कांग्रेस से जुड़े एजेपल और यंग इंडियन की 751.9 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली हैं। ईडी ने बताया कि, जब्त की गई संपत्ति में एजेएल की दिल्ली, मुंबई और लखनऊ सहित कई जगहों की प्रॉपर्टी हैं। इसकी कुल कीमत 661.69 करोड़ रुपये हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, ईडी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बयान जारी कर बताया कि न्यूज पेपर के प्रकाशक एजेएल और इसकी होल्डिंग कंपनी यंग इंडियन के खिलाफ (पीएमएलए) के तहत एक आदेश जारी किया गया था।

इस बयान में कहा गया है कि, जांच में खुलासा हुआ है कि एजेएल के पास अपराध से हुई आय अचल संपत्तियों के रूप में है, जो देश में दिल्ली, मुंबई और लखनऊ जैसे कई शहरों में हैं। इसकी कीमत 661.69 करोड़ रुपए हैं। वहीं यंग इंडियन के पास अपराध से प्राप्त आय 90.21 करोड़ रुपये एजेएल के इक्विटी शेयर के रूप में हैं।

बता दें कि केंद्रीय जांच एजेंसी इस मामले में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से पूछताछ कर बयान दर्ज कर चुकी हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Tiger 3 Box Office Collection: सलमान खान की ‘टाइगर 3’ पर फ्लॉप होने का खतरा, 9वें दिन की सिंगल डिजिट में कमाई…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें