Nada bet dwar

Nada bet Seema darshan Point: गुजरात-पाक बोर्डर पर भी दिखाई देगा जवानों की देशभक्ति और जोश

Nada bet Seema darshan Point: 10 अप्रैल को गृहमंत्री करेंगे नडाबेट सीमादर्शन प्वाइंट का उद्घाटन

रिपोर्टः राम मणि पाण्डेय
अहमदाबाद, 08 अप्रैल:
Nada bet Seema darshan Point: गुजरात -पाकिस्तान बोर्डर के निकट नडाबेट सीमा दर्शन प्वाइंट बनाया गया है। रविवार 10 अप्रैल को देश के गृहमंत्री अमित शाह इसका उद्घाटन करेंगे।

अब गुजरात की पाकिस्तान से लगती सीमा पर भी अटारी और वाघा बोर्डर की तरह बीएसफ के जवानों की देशभक्ति और जोश देखा जा सकेगा। गुजरात में भारत और पाकिस्तान की बोर्डर पर पहेला दर्शन प्वाइंट (Nada bet Seema darshan Point) बनाया गया है। दो दिन बाद रविवार को इसे आम लोगों के लिए शुरू किया जाएगा। इस सीमा प्वाइंट पर बीएसएफ के जवानों की ओर से परेड की जाएगी। इसका उद्घाटन देश के गृहमंत्री अमित शाह करेंगे।

यह भी पढ़ें:-Demand for stoppage of Jodhpur Gandhidham Express: जोधपुर ग़ांधीधाम एक्सप्रेस का समदड़ी व मोदरान पर ठहराव देने की मांग

गुजरात के गृहमंत्री हर्ष संघवी ने ट्वीटकर इसकी जानकारी दी कि, आगामी 10 अप्रैल को केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुजरात आएंगे। वह नडाबेट सीमादर्शन प्वाइंट का उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर मु्ख्यमंत्री भूरेन्द्र पटेल भी उपस्थित रहेंगे। उल्लेखनीय है कि यहां खाना खाने की भी व्यवस्था की गई है। ( Nada bet Seema darshan Point) इस प्वाइंट को चलाने के लिए एक एजेंसी की जिम्मेदारी दी गई है।

आगामी दो दिन बाद गुजरात के सुई गांव में पाकिस्तान की सीमा से जुड़े बोर्डर पर जवानों का जोश पैदा करने वाला जोश दिखाई देगा। इसके साथ ही लोगों को बोर्डर के निकट जाने की भी अनुभूति मिलेगी। भारत-पाकिस्तान बोर्डर के निकट यह विशाल प्वाइंट बनाने के लिए बीएसएफ और आरएंडबी विभाग ने भी गुजरात टूरिज्म डिपार्टमेन्ट की मदद की। इस स्थल पर शाम को बीएसएफ की ओर से परेड किया जाएगा जहां जवानों को शौर्य लोग देख सकेंगे।

Hindi banner 02