PM Modi

Modi government big announcement: मोदी सरकार की बड़ी घोषणा, अगले 1.5 साल में इतने लाख लोगों को दी जाएगी नौकरियां

.Modi government big announcement: मोदी सरकार आने वाले 1.5 वर्षों में विभिन्न विभागों में दस लाख पदों पर भर्ती करेगी

नई दिल्ली, 14 जूनः Modi government big announcement: सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। दरअसल मोदी सरकार आने वाले 1.5 वर्षों में विभिन्न विभागों में दस लाख पदों पर भर्ती करेगी। यह भर्ती केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों और मंत्रालयों के अंतर्गत आयोजित की जाएगी। सरकार के इस कदम से देश के करोड़ों युवाओं को राहत मिलने की उम्मीद की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों में कर्मचारियों की स्थिति की समीक्षा करने के बाद ये नौकरियां देने का आदेश दिया है।

Modi government big announcement: पीएमओ इंडिया ने ट्वीट कर लिखा है कि ‘पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी मंत्रालयों एवं विभागों में मानव संसाधन की समीक्षा की है। इसके साथ ही उन्होंने आदेश दिया है कि अगले डेढ़ वर्षों में मिशन मोड में 10 लाख भर्तियां की जाएं।’ सभी विभागों को तेजी से कार्रवाई करनी होगी, जैसा कि प्रधानमंत्री का निर्देश साफ है कि तय समय में भ​र्ती प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाए।

Modi government big announcement: बता दें कि बेरोजगारी के मुद्दे पर विपक्षी पार्टियां लगातार बीजेपी को घेरती रही हैं। कांग्रेस ने भी इसी मुद्दे को लेकर मोदी सरकार को कई बार घेरा है। ऐसे में पीएम मोदी की ये घोषणा विपक्ष के सवालों का जवाब भी देगी और देश में बेरोजगारी की समस्या को दूर करने में एक अहम कदम साबित होगी।

क्या आपने यह पढ़ा… Jammu-kashmir police killed three terrorists: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में पुलिस ने तीन आतंकियों को मार गिराया, यहां हमले की फिराक में थे…

900 चूहे खाकर बिल्ली हज को चली: रणदीप सुरजेवाला

वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार की इस घोषणा पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा, ‘इसे बोलते हैं कि 900 चूहे खाकर बिल्ली हज को चली। इस देश में 50 साल से भयंकर बेरोजगारी है। 75 साल में सबसे निचले पायदान पर रुपया गिरकर अब 78.28 पैसे टू डालर हो गया है।

इस देश में 28 लाख सरकारी नौकरियां खाली पड़ी हैं।’ उन्होंने कहा, ‘इस देश में प्रजातंत्र और संविधान को बुल्डोजर के नीचे रौंद दिया गया है। अब ट्वीटर-ट्वीटर खेलकर प्रधानमंत्री कितनी देर तक हम सबको भटकाएंगे।’

Hindi banner 02