सड़क हादसों की रोकथाम के लिए (IRAD APP) द्वारा डेटाबेस का विकास कार्य शुरू

(IRAD APP)

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

सड़क हादसों की रोकथाम के लिए (IRAD APP) द्वारा डेटाबेस का विकास कार्य शुरू

वाराणसी, 18 मार्चः आए दिन हो रही सड़क हादसों पर अंकुश लगाने के लिए केंद्र सरकार ने नई कवायद शुरू की है भारत सरकार के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने एन आई सी के साथ मिलकर एकीकृत सड़क सुरक्षा डाटा बेस तैयार करने के लिए ऐप विकसित किया है। इंटीग्रेट रोड एक्सीडेंट डेटाबेस आई रेड ऐप पर जिले में होने वाली दुर्घटनाओं का विवरण दर्ज किया जाएगा। इसका अध्ययन आईआईटी मद्रास के विशेषज्ञ करेंगे। इसी आधार पर हादसों पर रोक लगाने की योजना तैयार की जा चुकी है।

ADVT Dental Titanium

इस ऐप के लिए परिवहन विभाग और पुलिस विभाग के अधिकारियों पुलिस अधीक्षक यातायात श्रवण कुमार सिंह एवं जिला सूचना विज्ञान अधिकारी प्रसन्न पांडे के निर्देश में रोल आउट मैनेजर चन्द्रकांत तिवारी द्वारा प्रशिक्षण दिया जा चुका है। दुर्घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचने वाले पुलिसकर्मी को ऐप पर हादसे से जुड़ी जानकारी जैसे हादसे की तारीख समय दुर्घटना स्थल संबंधित वाहन दुर्घटना का संभावित कारण आदि अपलोड करना होगा।

Whatsapp Join Banner Eng

अपलोड होते ही पूरा विवरण स्वास्थ्य विभाग परिवहन विभाग और राष्ट्रीय राजमार्ग के पास पहुंच जाएगा संबंधित विभाग अब इसमें अपने स्तर से संबंधित कार्रवाई करेंगे। वर्तमान में एप्लीकेशन लाइव होने से आज तक जनपद वाराणसी में 16 दुर्घटनाओं का विवरण विभिन्न थाना क्षेत्रों द्वारा भरा जा चुका है।

यह भी पढ़े.. राज्य में फूटा कोरोना (Corona) बम, नये 1,122 मामले और 3 लोगों की मौत