PM and vladimir putin

India PM talk to russia president: भारत के प्रधानमंत्री ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से की बातचीत, दिया यह सुझाव

  • पीएम ने आज ही यूक्रेन के राष्ट्रपति से भी बातचीत की

India PM talk to russia president: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुतिन को यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ सीधी बातचीत करने का आग्रह किया

नई दिल्ली, 07 मार्चः India PM talk to russia president: यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध का आज 12वां दिन हैं। रूस लगातार यूक्रेन पर हमले कर रहा हैं। इस बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (India PM talk to russia president) से लंबी बातचीत की हैं। यूक्रेन संकट पर ये दोनों राष्ट्राध्यक्षों के बीच दूसरी बातचीत हैं। पीएम ने रूसी राष्ट्रपति से लगभग 50 मिनट तक लंबी बातचीत की। इससे पहले पीएम ने आज ही यूक्रेन के राष्ट्रपति से भी बातचीत की थी।

क्या आपने यह पढ़ा…… Ahmedabad acid attack: अहमदाबाद के घाटलोडिया में महिला पर हुआ एसिड अटैक, पढ़ें पूरी खबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुतिन (India PM talk to russia president) को यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ सीधी बातचीत करने का आग्रह किया हैं। वहीं राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन के सुमी शहर से भारतीय नागरिकों को सुरक्षित निकालने में सहयोग का आश्वासन भी दिया हैं। साथ ही साथ पीएम ने रूस द्वारा सीजफायर घोषणा के लिए रूसी राष्ट्रपति की तारीफ भी की हैं।

पीएम ने आज ही यूक्रेन के राष्ट्रपति से भी बातचीत की

इससे पहले रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर प्रधानमंत्री ने आज सुबह यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से बातचीत की थी। इस दौरान दोनों के बीच 35 मिनट तक फोन पर बातचीत हुई। पीएम मोदी और यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने यूक्रेन में पैदा हुई युद्ध की स्थिति पर चर्चा की और इसके अलग-अलग आयामों पर विचार किया। प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को निकालने में यूक्रेन सरकार द्वारा दी गई सहायता के लिए राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की को धन्यवाद भी दिया।

Hindi banner 02