Hijab row

Hijab controversy reached kashmir: जम्मू कश्मीर के स्कूल में हिजाब पहनने का मामला, पढ़ें पूरी खबर

Hijab controversy reached kashmir: कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद पहुंचा जम्मू-कश्मीर, विवाद के बाद मैनेजमेंट ने दिया ये आदेश

नई दिल्ली, 28 अप्रैलः Hijab controversy reached kashmir: कर्नाटक के एक कॉलेज से शुरू हुआ हिजाब विवाद अब जम्मू-कश्मीर तक पहुंच गया हैं। दरअसल डैगर परिवार स्कूल बारामूला के प्रधानाचार्य ने 25 अप्रैल को जारी किए गए परिपत्र में शिक्षिकाओं से स्कूल अवधि के दौरान हिजाब पहनने से परहेज करने को कहा। जिससे छात्र सहज महसूस कर सकें और शिक्षकों एवं कर्मचारियों से बातचीत के लिए आगे जा सकें।

Hijab controversy reached kashmir: हालांकि कल स्कूल ने संशोधित परिपत्र जारी कर हिजाब शब्द के स्थान पर नकाब शब्द का प्रयोग किया। कश्मीर घाटी में हिजाब विवाद को लेकर सुर्खियों में रहे इस निजी स्कूल ने अपने पहले के आदेश में संशोधन किया हैं। स्कूल ने अब पुराना आदेश बदल दिया है और अपने कर्मचारियों से ऐसा नकाब नहीं पहनने की अपील की है, जिससे पूरा चेहरा ढ़का हो।

क्या आपने यह पढ़ा…… J&K encounter: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, पढ़ें पूरी खबर

सोशल मीडिया पर वायरल है चिट्ठी

Hijab controversy reached kashmir: स्कूल का यह परिपत्र सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा हैं। इस संबंध में स्कूल प्रबंधन और प्रधानाचार्य से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन इसमें सफलता नहीं मिली।

वहीं दूसरी ओर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने इस आदेश की कड़ी निंदा की थी। उन्होंने ट्वीट किया कि मैं हिजाब पर फरमान जारी करने वाले इस पत्र की निंदा करती हूं। जम्मू-कश्मीर में बीजेपी का शासन हो सकता है लेकिन निश्चित तौर पर यह अन्य राज्यों की तरह नहीं है।

Hindi banner 02