Mumbai 1

Govinda handi utsav: दहीहांडी के उत्सव में गोविदाओं ने किया ट्राफिक नियमों का उल्लंघन, आंकड़े देख होगा ताजुब…

Govinda handi utsav: मुंबई पुलिस ने स्पेशल ड्राइव के तहत 6,000 मोटर चालकों के चालान काटे

मुंबई, 21 अगस्तः Govinda handi utsav: दो साल बाद मुंबई में दहीहांडी उत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया। हालांकि इस जश्न के दौरान मुंबई के गोविंदाओं समेत मुंबई निवासियों ने ट्रैफिक नियमों का जमकर उल्लंघन किया। मुंबई पुलिस ने स्पेशल ड्राइव के तहत 6,000 मोटर चालकों के चालान काटे।

ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक ज्यादातर चालान यानी करीब 4,800 का चालान बिना हेलमेट बाइक सवारों ने ही किया। गलत साइड से गाड़ी चलाने पर 580 मोटर चालकों पर जुर्माना लगाया गया। 531 लोगों को बाइक पर ट्रिपल सीट और 223 लोगों को ओवर लोडिंग यानी वाहन पर अनुमति से ज्यादा लोगों को बैठाने पर जुर्माना लगाया गया।

ट्रैफिक पुलिस ने शुक्रवार को बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को सड़क पर तैनात किया था। अधिकतर चालान बिना हेलमेट वालों के थे। उसमें भी दादर चौकी में 369 लोगों के चालान काटे गए। इसलिए मुंबई में सबसे ज्यादा 163 मामले वेस्टर्न सर्ब में बिना हेलमेट के सामने आए। मुलुंड में सबसे ज्यादा गलत साइड ड्राइविंग के मामले 63 दर्ज किए गए। वडाला चौकी में सबसे अधिक ट्रिपल सीट के मामले 78 दर्ज किए गए। जबकि सबसे ज्यादा यात्री ओवरलोडिंग के 30 मामले देवनार में सामने आए।

क्या आपने यह पढ़ा…. Ginger water benefits: सुबह खाली पेट करें अदरक के पानी का सेवन, यह बीमारियां रहेंगी दूर…

Hindi banner 02