Arvind kejriwal 1

Good news for delhiites: दिल्लीवासियों के लिए अच्छी खबर! इस तारीख से फ्री में होंगे 450 मेडिकल टेस्ट

Good news for delhiites: केजरीवाल सरकार नए साल से दिल्ली के अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों पर 450 प्रकार की चिकित्सा जांच निशुल्क उपलब्ध कराएगी

नई दिल्ली, 14 दिसंबरः Good news for delhiites: दिल्लीवासियों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही हैं। दरअसल केजरीवाल सरकार जल्द ही दिल्ली की जनता के लिए एक और अच्छी पहल करने जा रही हैं। सूत्रों के मुताबिक, राज्य सरकार नए साल से दिल्ली के अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों पर 450 प्रकार की चिकित्सा जांच निशुल्क उपलब्ध कराएगी।

राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस कदम से उन लोगों को मदद मिलेगी, जो निजी स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं का खर्च वहन करने में असमर्थ है। मालूम हो कि दिल्ली सरकार फिलहाल 212 चिकित्सा जांच निशुल्क मुहैया करवाती हैं।

मुख्यमंत्री ने दी स्वास्थ्य विभाग के प्रस्ताव को अनुमति

अधिकारियों के अनुसार, मुख्यमंत्री ने अस्पतालों और मोहल्ला क्लिनिक में 238 और जांचें निशुल्क उपलब्ध कराने के स्वास्थ्य विभाग के प्रस्ताव को अनुमतिि दे दी हैं। केजरीवाल ने ट्वीट किया कि, सभी को अच्छी गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं और शिक्षा मुहैया कराना हमारा मिशन हैं, चाहे किसी की आर्थिक स्थिति कैसी भी हो, स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं काफी महंगी हो गई हैं। कई लोग निजी स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं का खर्च वहन नहीं कर सकते हैं। इस कदम से ऐसे सभी लोगों को सहायता मिलेगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Raghuram rajan participated in bharat jodo yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए आरबीआई के पूर्व गवर्नर…

Hindi banner 02