1164912 sonia rahul 1132 e1654081098583

ED summons sonia gandhi: नेशनल हेराल्ड केस में ईडी ने सोनिया गांधी को फिर भेजा समन, इस तारीख को पूछताछ के लिए बुलाया

ED summons sonia gandhi: प्रवर्तन निदेशालय ने सोनिया गांधी को 21 जुलाई के दिन पेश होने के लिए कहा

नई दिल्ली, 11 जुलाईः ED summons sonia gandhi: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। दरअसल नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी ने सोनिया गांधी को ईडी समन भेजा हैं। ईडी ने सोनिया गांधी को 21 जुलाई के दिन पेश होने के लिए कहा हैं। मालूम हो कि इससे पहले सोनिया गांधी ने ईडी के सामने पेशी की तारीख आगे बढ़वाई थी।

सोनिया गांधी के इस आग्रह को स्वीकारते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने कहा था कि वह नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से जुड़े कथित धनशोधन के मामले में जुलाई महीने के आखिरी में किसी समय जांच एजेंसी के समक्ष पेश होकर अपना बयान दर्ज कराएं। किंतु ईडी द्वारा अब एक बार फिर उन्हें 21 जुलाई को पूछताछ के लिए बुलाया गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Two sides fight in jharkhand: झारखंड में दो पक्षों के बीच हुई मारपीट; एक शख्स का फटा सर, पढ़ें पूरी खबर

राहुल से हो चुकी है लंबी पूछताछ

इस मामले में राहुल गांधी से पांच दिन में करीब 50 घंटे की पूछताछ हो चुकी है। इस दौरान धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनके बयान दर्ज किए गए थे। अधिकारियों के अनुसार कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और गांधी परिवार से पूछताछ ईडी की जांच का हिस्सा है, ताकि ‘यंग इंडियन’ और ‘एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड’ (एजेएल) के हिस्सेदारी पैटर्न, वित्तीय लेन-देन और प्रवर्तकों की भूमिका को समझा जा सके।

Hindi banner 02