Kerala heavy rain

Gujarat flood update: गुजरात के मुख्यमंत्री संग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने की बातचीत, दिया यह आश्वासन

Gujarat flood update: प्रधानमंत्री ने राज्य में बाढ़ से प्रभावित लोगों की पीड़ा को कम करने के लिए केंद्र की ओर से पूर्ण सहयोग का आश्वासन भी दिया

गांधीनगर, 11 जुलाईः Gujarat flood update: गुजरात में पिछले कई दिनों से हो रही भीषण बारिश से बाढ़ जैसी स्थिति बन गई हैं। सड़के नदियों में परिवर्तित हो गई हैं। आमजन को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। राज्य में भारी बारिश के कारण 61 लोगों की मौत हो चुकी हैं। राज्य सरकार अपने स्तर पर बाढ़ को लेकर राहत बचाव कार्य कर रही हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुजरात के मुख्यमंत्री से बात की हैं।

जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल संग बातचीत कर राज्य में बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया। साथ ही साथ प्रधानमंत्री ने राज्य में बाढ़ से प्रभावित लोगों की पीड़ा को कम करने के लिए केंद्र की ओर से पूर्ण सहयोग का आश्वासन भी दिया हैं। वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने भी मुख्यमंत्री संग बातचीत की।

क्या आपने यह पढ़ा…. ED summons sonia gandhi: नेशनल हेराल्ड केस में ईडी ने सोनिया गांधी को फिर भेजा समन, इस तारीख को पूछताछ के लिए बुलाया

बाढ़ में फंसे दो हजार से अधिक लोगों को निकाला गया सुरक्षित

गुजरात में भारी बारिश के बाद आई बाढ़ के चलते कई गांव का संपर्क कट गया है। बाढ़ के पानी में फंसे लोगों को निकालने के लिए हेलिकाप्टर तैनात किए गए हैं। बाढ़ के चलते अब तक करीब 61 लोगों की मौत हो गई है। एनडीआरएफ की टीम बचाव अभियान चला रही है। दो हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाला गया है।

इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग अहमदाबाद के निदेशक डा मनोरमा मोहंती के अनुसार, आगामी चार दिनों में डांग, नर्मदा, छोटा उदेपुर, पंचमहाल, नवसारी, भरुच, सुरत, तापी जिलों में भारी बारिश की चेतावनी है। जबकि अहमदाबाद, अरवल्ली, आणंद, बनासकांठा, दाहोद, खेडा, महिसागर, मेहसाणा, साबरकांठा, राजकोट, अमरेली, भावनगर, पोरबंदर, गीर सोमनाथ, जूनागढ आदि जिलों में बारिश हो सकती है।

एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीमें तैनात

बारिश से प्रभावित जिलों में एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीमें तैनात की गई हैं। करीब तीन हजार लोगों को सुरक्षित स्थलों पर रखा गया है। आश्रय स्थलों पर रहने वालों को सरकार प्रतिदिन के हिसाब से नकद सहायता देगी।

Hindi banner 02