ED

ED raids news: दिल्ली समेत कई जगहों पर ईडी ने की छापेमारी, जानिए क्या है मामला…

ED raids news: ईडी की टीम ने दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग से संबंधित मामले को टेकओवर करने के बाद आज सुबह कई जगह छापेमारी की

नई दिल्ली, 06 सितंबरः ED raids news: केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने आज दिल्ली समेत कई जगहों पर छापेमारी की हैं। बताया जा रहा है कि ईडी की टीम ने बड़ी कार्यवाही को अंजाम देते हुए दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग से संबंधित मामले को टेकओवर करने के बाद आज सुबह कई जगह छापेमारी की।

जानकारी के अनुसार दिल्ली समेत करीब 30 जगहों पर ईडी की छापेमारी चल रही है। हालांकि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के यहां छापेमारी नहीं हो रही है। ये सर्च ऑपरेशन आबकारी विभाग में फर्जीवाड़े को अंजाम देने वालों और बिचौलियों के यहां की जा रही है।

ED raids news

सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलावा हरियाणा के गुरुग्राम, फरीदाबाद, महाराष्ट्र के मुम्बई, पंजाब, उत्तर प्रदेश सहित कई अन्य राज्यों के 30 से ज्यादा लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया गया।

मामले की बात करें तो केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) द्वारा 17 अगस्त को ये मामला दर्ज किया गया था। उसके बाद इस मामले में सीबीआई ने 30 से ज्यादा लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन चलाया था। सीबीआई द्वारा दर्ज एफआईआर के मुताबिक आबकारी विभाग के मंत्री मनीष सिसोदिया को सबसे पहला और मुख्य आरोपी बनाया गया था। इस केस में कई अज्ञात आरोपियों, कंपनियों समेत कुल 16 लोगों को आरोपी बनाया गया था। सीबीआई द्वारा दर्ज इसी मामले को टेकओवर करके ईडी इसमें मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत जांच कर रही है।

क्या आपने यह पढ़ा….. Asia cup 2022: एशिया कप सुपर-4 में भारत का दूसरा मुकाबला आज श्रीलंका से, जानें संभावित प्लेइंग इलेवन…

Hindi banner 02