IND VS SL

Asia cup 2022: एशिया कप सुपर-4 में भारत का दूसरा मुकाबला आज श्रीलंका से, जानें संभावित प्लेइंग इलेवन…

Asia cup 2022: टीम इंडिया को एशिया कप के फाइनल में जगह बनाने के लिए यह मुकाबला हर हाल में जीतना जरूरी

खेल डेस्क, 06 सितंबरः Asia cup 2022: एशिया कप 2022 में आज भारत और श्रीलंका के बीच सुपर-4 का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा। एक ओऱ जहां श्रीलंका सुपर फोर में अपना पहला मुकाबला जीत कर आ रही हैं। वहीं भारत को सुपर फोर के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा हैं। टीम इंडिया को एशिया कप के फाइनल में जगह बनाने के लिए यह मुकाबला हर हाल में जीतना जरूरी हैं।

मुकाबले में टॉस की भूमिका काफी अहम रहने वाली हैं। रोहित शर्मा श्रीलंका को लक्ष्य का पीछा नहीं करना देना चाहेंगे। क्योंकि श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ 184 रन और अफगानिस्तान के खिलाफ 176 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया हैं।

चोटिल रविंद्र जडेजा, हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में भारत के पास गेंदबाजी में ज्यादा विकल्प नहीं हैं। भारत के पास जो गेंदबाज हैं उनमें निरंतरता की कमी है। खासतौर पर युजवेंद्र चहल इस वक्त रोहित शर्मा की चिंताओं का कारण होंगे। पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को पांच गेंदबाजों के साथ खेलना भी भारत को रास नहीं आया। उसे एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज की कमी खली। खासतौर पर भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पंड्या के असफल होने की स्थिति में छठे गेंदबाज की जरूरत महसूस हुई।

लगातार दो जीत से श्रीलंका के हौसले बुलंद है। शुरुआती मुकाबले में करारी हार के बाद श्रीलंका ने बांग्लादेश और अफगानिस्तान को करीबी मुकाबलों में हराकर अपने अभियान को पटरी पर ला दिया। तीसरे नंबर के बल्लेबाज चरित असालंका को छोड़कर श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने प्रभाव डाला है। बांग्लादेश के खिलाफ कप्तान दसुन शनाका और कुसाल मेंडिस और अफगानिस्तान के खिलाफ धनुष्का गुणतिलके और भानुका राजपक्षे प्रभावी पारियां खेलीं।

टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत/दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई/आवेश खान, युजवेंद्र चहल/रविचंद्रन अश्विन और अर्शदीप सिंह।

श्रीलंका: दसुन शनाका (कप्तान), धनुष्का गुणतिलके, पाथुम निसांका, कुसाल मेंडिस, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, वानिंदु हसरंगा, महीश तीक्षणा, चमिका करुणारत्ने, दिलशान पाथिराना और नुवानिंदु फर्नांडो।

क्या आपने यह पढ़ा…. CR ticket checking income: अनाधिकृत यात्रा करनेवालों पर मध्य रेल की बड़ी कार्यवाही, वसूले इतने करोड़ रुपये…

Hindi banner 02