Earthquake

Earthquake: देश के इन हिस्सों में महसूस किए गए भूकंप के झटके, अफगानिस्तान था मुख्य केंद्र

Earthquake: दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में आज सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए

नई दिल्ली, 05 फरवरीः Earthquake: दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में आज सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। सुबह 9 बजकर 50 मिनट के आसपास भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए। स्किटर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.7 मापी गई हैं। झटके महसूस होते ही लोगों में अफरा-तफरी मच गई और लोग अपने घरों से बाहर निकल आए।

आज सुबह दिल्ली-एनसीआर के नोएडा और जम्मू-कश्मीर के सभी जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। दिल्ली-एनसीआर में लोगों को करीब 15-20 सेकेंड तक धरती में कंपन महसूस हुई। वहीं नोएडा में भी लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए। भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के हिंदूकुश में था।

क्या आपने यह पढ़ा…… Vasant panchami 2022: आज वसंत पंचमी पर कैसे करें मां सरस्वती की पूजा, जानें सबकुछ

वहीं जम्मू-कश्मीर के सभी जिलों में आज सुबह के समय भूकंप के झटके महसूस किए गए। झटकों के बाद अधिकांश लोग घर से बाहर निकल आए। जम्मू संभाग के उधमपुर, डोडा, किश्तवा़ड़, पुंछ के साथ ही कश्मीर घाटी में भी लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए। भूकंप के झटकों से थोड़ी देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल हो गया। लोग घरों से बाहर निकल आए। प्रशासन ने सभी जगहों से नुकसान की सूचना देने को कहा हैं।

फिलहाल कहीं जानमाल के नुकसान की जानकारी नहीं मिली हैं। नेशनल सेंटर ऑफ सिस्मोलॉजी केे अनुसार आज सुबह 9.45 बजे अफगानिस्तान-ताजिकिस्तान सीमा क्षेत्र में स्किटर स्केल पर 5.7 की तीव्रता का भूंकप आया।

Hindi banner 02