Clash Between Wrestlers And Police

Clash Between Wrestlers And Police: जंतर-मंतर पर पहलवानों और पुलिस के बीच हुई झड़प, जानिए क्या थी वजह

Clash Between Wrestlers And Police: महिला पहलवानों ने आरोप लगाया है कि, दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने शराब के नशे में उनसे बदसलूकी की

नई दिल्ली, 04 मईः Clash Between Wrestlers And Police: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर पिछले कई दिनों से पहलवानों का धरना प्रदर्शन चल रहा हैं। इस बीच खबरें आ रही हैं कि बीती रात पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच झड़प हो गई। इस झड़प के दौरान कुछ पहलवान घायल भी हुए और रातभर हंगामा चलता रहा।

आखिर क्यों हुआ बवाल?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती धरने पर बैठे पहलवानों के लिए फोल्डिंग खाट लेकर जंतर-मंतर पहुंचे, जहां पुलिस ने उन्हें रोक लिया। देखते ही देखते मामला बढ़ता गया और बहस शुरू हो गई। इस बहस में पहलवान भी शामिल हो गए। पुलिस ने सोमनाथ भारती को हिरासत में ले लिया, जिसके बाद उनके समर्थक भी वहां जुट गए।

पहलवानों के साथ पुलिस की जमकर झड़प हुई और कुछ पहलवानों को चोट आई. जिसमें विनेश फोगाट के चचेरे भाई दुष्यंत फोगाट के सिर पर भी चोट लगी। महिला पहलवानों ने आरोप लगाया है कि, इस दौरान दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने शराब के नशे में उनसे बदसलूकी की।

पुलिस के साथ झड़प के बाद पहलवान बजरंग पूनिया की तरफ से हरियाणा और अन्य राज्यों के लोगों से अपील की गई। उन्होंने कहा, अब दिल्ली पुलिस की मनमानी नहीं चलेगी, “हम इसे और बर्दाश्त नहीं करेंगे। मैं सभी किसानों से गुरुवार सुबह तक दिल्ली आने की अपील करता हूं। ट्रैक्टर, ट्रॉली जो कुछ मिलता है उसे लेकर लोग यहां पहुंचें। अब नहीं तो कब? ये अब हमारी बेटियों की गरिमा का सवाल है।”

सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई…

बता दें कि पहलवान भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर लगातार 12 दिन से धरने पर बैठे हैं। इसी मामले पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई भी होनी है। पहलवानों ने बृजभूषण पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि जब तक न्याय नहीं मिल जाता, वह धरने पर बैठे रहेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा… Jeremy Pope Dress: इवेंट में ऐसी ड्रेस पहनकर पहुँचे हॉलीवुड एक्टर जिसे संभालने में लगे पांच लोग, देखें वीडियो

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें