Army Helicopter crash in Jammu

Army Helicopter crash in Jammu: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में सेना का हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश

Army Helicopter crash in Jammu: इस हेलिकॉप्टर में भारतीय सेना के तीन अधिकारी सवार थे

नई दिल्ली, 04 मईः Army Helicopter crash in Jammu: जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही हैं। दरअसल यहां, किश्तवाड़ जिले में भारतीय सेना का एएलएच ध्रुव हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया हैं। कहा जा रहा है कि इस हेलिकॉप्टर में भारतीय सेना के तीन अधिकारी सवार थे। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और सेना की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई हैं। फिलहाल बचाव अभियान चलाया जा रहा हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, जहां ये हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है वो किश्तवाड़ का काफी दुर्गम इलाका हैं। यहां बीते दो-तीन दिनों से रुक-रुककर बारिश हो रही थी। इस हेलिकॉप्टर में तीन अधिकारी सवार थे। हालांकि सेना की ओर से पता लगाया जा रहा है कि उनकी तबीयत कैसी हैं।

जानिए भारतीय सेना ने क्या बताया…

इस हादसे को लेकर सेना की ओर से बयान जारी कर दिया गया हैं। सेना ने अपने बयान में बताया कि, आज करीब 11 बजकर 15 बजे ऑपरेशनल मिशन पर निकले एएलएच ध्रुव हेलिकॉप्टर ने जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ क्षेत्र में मरुआ नदी के किनारे पर एहतियातन लैंडिंग की।

पायलटों ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को तकनीकी खराबी की सूचना दी थी और एहतियाती लैंडिंग के लिए आगे बढ़े। उबड़-खाबड़ जमीन, अंडरग्रोथ और बिना तैयारी के लैंडिंग क्षेत्र के कारण, हेलिकॉप्टर ने स्पष्ट रूप से एक कठिन लैंडिंग की।

क्या आपने यह पढ़ा…. Clash Between Wrestlers And Police: जंतर-मंतर पर पहलवानों और पुलिस के बीच हुई झड़प, जानिए क्या थी वजह

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें