PM Modi 7

Child vaccination: 3 जनवरी से लगेगी 15 से 18 साल के बच्चों को वैक्सीन

Child vaccination: 15 से 18 साल की आयु के बीच के जो बच्चे हैं अब उन्हें अगले साल 3 जनवरी से लगाई जाएगी वैक्सीनः पीएम मोदी

नई दिल्ली, 25 दिसंबरः Child vaccination: कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार देर शाम अचानक देशवासियों को संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान पीएम ने कहा कि ओमिक्रॉन के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं ऐसे हालात में हमें सावधानी बरतनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि 15 से 18 साल की आयु के बीच के जो बच्चे हैं अब उनके लिए देश में वैक्सीनेशन शुरू किया जाएगा। अगले साल 3 जनवरी से इसकी शुरूआत की जाएगी। वहीं एहतियात की दृष्टि से सरकार ने निर्णय लिया है कि हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन की बूस्टर डोज भी लगाई जाएगी। इसकी शुरूआत अगले साल 10 जनवरी से की जाएगी।

क्या आपने यह पढ़ा….. MD drugs racket: अहमदाबाद में एमडी ड्रग्स बनाने वाली मिनी लैब का पर्दाफाश

पीएम ने कहा कि 60 साल से ऊपर की आयु के कॉ-मॉरबिडिटी वाले नागरिकों को उनके डॉक्टर की सलाह पर वैक्सीन की बूस्टर डोज का विकल्प भी उपलब्ध होगा। ये भी 10 जनवरी से शुरू होगा। पीएम ने आगे कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी से ल़ड़ाई का अब तक का अनुभव यही बताता है कि व्यक्तिगत स्तर पर सभी दिशानिर्देेशों का पालन, कोरोना के मुकाबले का बहुत बड़ा हथिार हैं और दूसरा हथियार है वैक्सिनेशन।

Whatsapp Join Banner Eng