Vaccination

Child corona vaccination: बच्चों के टीकाकरण से जुड़ी अहम खबर, NTAGI ने इस वैक्सीन को 12 से 17 साल के बच्चों के लिए दी अनुमति

Child corona vaccination: NTAGI ने 12 से 17 साल के बच्चों के लिए कोवोवैक्स वैक्सीन को दी अनुमति

नई दिल्ली, 29 अप्रैलः Child corona vaccination: बच्चों के टीकाकरण (Child corona vaccination) से जुड़ी एक अहम जानकारी सामने आ रही हैं। दरअसल एनटीएजीआई ने 12 से 17 साल के बच्चों के लिए सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की कोरोना वैक्सीन कोवोवैक्स के लिए अनुमति दे दी हैं। इस वैक्सीन की अनुमति मिलने के बाद बच्चों के टीकाकरण की राह और आसान हो जाएगा।

एनटीएजीआई की सिफारिश के बाद यह प्रस्ताव सरकार के पास जाएगा, जिसके बाद ड्रग रेगुलेटर डीसीजीआई वैक्सीन को आपातकालीन इस्तेमाल की अनुमति दे सकता हैं। मालूम हो कि भारत ने 16 मार्च से 12-14 वर्ष की आयु के बच्चों का टीकाकरण शुरू कर दिया हैं। इस वक्त बच्चों के वैक्सीनेशन में बायोलॉजिकल ई के कॉर्बेवैक्स की वैक्सीन का इस्तेमाल किया जा रहा हैं।

क्या आपने यह पढ़ा……. Satyendar Jain statement on power crisis in Delhi: दिल्ली में बिजली संकट पर उर्जामंत्री सत्येंद्र जैन ने कही यह बात, पढ़ें पूरी खबर

Child corona vaccination: यह टीका कब से शुरू किया जाएगा, इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। हालांकि जानकारी मिली है कि एनटीएजीआई ने अभी तक 5 से 12 साल के बच्चों के टीकाकरण पर कोई निर्णय नहीं लिया हैं।

Hindi banner 02