Chhagan bhujbal

Chhagan bhujbal controversial statement: मां सरस्वती पर एनसीपी नेता छगन भुजबल ने दिया विवादित बयान, जानें क्या कहा…

Chhagan bhujbal controversial statement: मां सरस्वती ने सिर्फ 3 प्रतिशत लोगों को ही सिखाया, स्कूलों में अंबेडकर और फूले की तस्वीर लगानी चाहिए: भुजबल

नई दिल्ली, 27 सितंबरः Chhagan bhujbal controversial statement: देशभर में मां अबे के पावन पर्व नवरात्रि की धूम हैं। इस बीच एनसीपी नेता छगन भुजबल का विवादित बयान सामने आ रहा हैं। उन्होंने कहा कि स्कूलों में मां सरस्वती की पूजा क्यों हो रही हैं। भुजबल ने कहा कि मां सरस्वती ने सिर्फ 3 प्रतिशत लोगों को ही सिखाया। स्कूलों में अंबेडकर और फूले की तस्वीर लगानी चाहिए।

जानकारी के अनुसार छगन भुजबल सोमवार को यशवंतराव चव्हाण सेंटर में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां उन्होंने कहा कि स्कूलों में मां सरस्वती और शारदा माता की तस्वीर लगाई जाती है, जिन्हें हमने कभी देखा ही नहीं और ना ही कुछ पढ़ाया। अगर पढ़ाया भी होगा तो सिर्फ 3 प्रतिशत लोगों को।

भुजबल ने आगे कहा, सावित्रीबाई फुले, महात्मा ज्योतिबा फुले, भीमराव अंबेडकर, छत्रपति शाहू महाराज और कर्मवीर भाऊराव पाटिल की तस्वीरें स्कूलों में लगाई जानी चाहिए। क्योंकि इन हस्तियों की वजह से हमें शिक्षा और अधिकार प्राप्त हुए हैं। इसलिए इनकी पूजा कीजिये यह आपके देवता हैं। इनके विचारों की पूजा होनी चाहिए। बाकी देखेंगे बाद में।

भाजपा ने साधा निशाना

एनसीपी नेता के इस बयान को लेकर भाजपा ने हमला बोला हैं। भाजपा विधायक राम कदम ने कहा कि अभी भुजबल ने स्कूलों में देवी-देवताओं की तस्वीरें हटाने की बात कही हैं। आगे जाकर वह कह सकते हैं कि मंदिरों की आवश्यकता क्या हैं। उन्होंने कहा कि भुजबल ने देवी-देवताओं का अपमान किया हैं। इसलिए उन्हें इसे लेकर माफी मांगनी चाहिेए।

राम कदम ने कहा जब चुनाव का समय आता है तो यही नेता हिंदू देवी-देवताओं के मंदिरों में माथा टेकने का नाटक करते हैं और अब कह रहे हैं कि देवी-देवताओं की तस्वीरों की क्या आवश्यकता है, उन्हें हटा दिया जाए।

क्या आपने यह पढ़ा…. NIA raids on PFI locations: एक बार फिर पीएफआई के ठिकानों पर एनआईए ने की छापेमारी, कई गिरफ्तार…

Hindi banner 02