NIA

NIA raids on PFI locations: एक बार फिर पीएफआई के ठिकानों पर एनआईए ने की छापेमारी, कई गिरफ्तार…

  • एनआईए ने इससे पहले केरल से पीएफआई मेंबेर शफीक पैठ को गिरफ्तार किया था
  • एनआईए समेत अन्य एजेंसिया 8 राज्यों की पुलिस के साथ मिलकर इस छापेमारी को अंजाम दे रही

NIA raids on PFI locations: पीएफआई से जुड़े 150 लोगों को हिरासत में लिया गया

नई दिल्ली, 27 सितंबरः NIA raids on PFI locations: पीएफआई के ठिकानों पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) समेत दूसरी एजेंसियों ने दूसरी बार छापेमारी की है। एनआईए ने इससे पहले केरल से पीएफआई मेंबेर शफीक पैठ को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में शफीक पैठ ने खुलासा किया कि इस साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पटना रैली पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के टारगेट पर थी।

एनआईए को इससे पहले की छापेमारी में जो कुछ लीड मिली थी उसी के आधार पर 8 राज्यों के 25 ठिकानों पर आज छापेमारी कर रही है। एनआईए समेत अन्य एजेंसिया 8 राज्यों की पुलिस के साथ मिलकर इस छापेमारी को अंजाम दे रही हैं। सूत्रों के मुताबिक, पीएफआई से जुड़े 150 लोगों को हिरासत में लिया गया हैं।

दूसरी ओर PFI को लेकर ATS की टीम पश्चिम उत्तर प्रदेश में भी फिर छापेमारी कर रही है। एटीएस की टीम ने मेरठ-बुलंदशहर से कई लोगों को कस्टडी में लिया है और पूछताछ जारी है। इसके अलावा, सीतापुर से भी एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है।

कर्नाटक पुलिस ने कार्रवाई के तहत आज सुबह जिले के पीएफआई अध्यक्ष समेत एसडीपीआई सचिव को गिरफ्तार किया। इसी के साथ पीएफआई के जिला अध्यक्ष अब्दुल करीम और एसडीबीआई सचिव शेख मसकसूद को भी गिरफ्तार किया गया है। बता दें, एनआईए समेत अन्य एजेंसियों की रडार पर पीएफआई बनी हुई है। पिछले दिनों पीएफआई के 100 से ज्यादा ठिकानों पर रेड पर की थी।

क्या आपने यह पढ़ा….. Riyaz bhati arrested: मुंबई क्राइम ब्रांच को मिली बड़ी कामयाबी, दाऊद इब्राहिम का करीबी गिरफ्तार…

Hindi banner 02