Nirmala sitaraman budget 21

Budget-2021: टैब में देश का बजट लेकर वित्त मंत्रालय से निर्मला सीतारमण निकली राष्ट्रपति भवन के लिए

Budget- 2021

Budget-2021:आज पेश होगा केंद्रीय बजट, जनता की सहायता के लिए बजट में कई प्रावधान की संभावना


नयी दिल्ली 1 फरवरी। केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण आज देश का Budget- 2021, वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट पेश करेंगी। इसके पहले वे अभी वित्त मंत्रालय पहुँच गई है। उनके साथ वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर भी उपस्थित है। इससे पहले निर्मला सीतारमण विभागी अधिकारियों के साथ बैठक करेंगी।

Budget-2021

यह बैठक सुबह 10.15 बजे संसद में आयोजित की जायेगी। बैठक में विचारविमर्श के बाद वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण 11 बजे संसद में बजट पेश करेंगी। ऐसी संभावना है कि कोरोना महामारी के कारण प्रभावित अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए इसमें कई प्रावधान होंगे।
बजट से पहले वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने घर पर पूजा-पाठ किया और उन्होंने कहा कि उन्हें आशा है कि बजट जनता की आशाओं पर खरा उतरेगा। आत्मनिर्भर यह बजट देश को दिशा दिखायेंगा। यह जनता का बजट होगा।

Whatsapp Join Banner Eng

हर किसी को बजट से उम्मीदें होती हैं. कोई टैक्स में छूट की उम्मीद करता है, तो कोई अन्य तरीके से मदद की आस करता है. दरअसल, फरवरी 2021 को देश का आम बजट पेश होने वाला है. इस बार भी विभिन्न सेक्टर्स के लिए कई घोषणाएं रहेंगी, जिनपर एक तय धनराशि खर्च की जाएगी. इसके अलावा विभिन्न मंत्रालयों और विभागों के लिए भी बजट आवंटन होता है, जो वे पूरे वित्त वर्ष के दौरान विभिन्न खर्चों और योजनाओं में इस्तेमाल करते हैं.

यह भी पढ़े…..Mann ki baat: हम सख्त मेहनत कर अपने सपनों को साकार करें: प्रधानमंत्री