Myamar

Myanmar political: म्यांमार में आपातकालः फौजी हकूमत कायम, आंग सान सू को हिरासत में लिया

Myanmar political म्यांमार में जनशासन पर सेना ने कब्जा कर लिया है। इसी के साथ देश में एक साल के लिए आपातकाल की घोषणा भी कर दी गई है।

नेपीता 1 फरवरी। Myanmar political म्यांमार में जनशासन पर सेना ने कब्जा कर लिया है। इसी के साथ देश में एक साल के लिए आपातकाल की घोषणा भी कर दी गई है। वहीं राष्ट्रपति विन म्यिंट को राजधानी नेपीता में नजरबंद कर दिया गया है। सेना ने आंग सान सू को हिरासत में ले लिया है।

Myanmar political

Myanmar political देश के वर्तमान हालात से साफ हो गया है कि सेना ने तख्तापलट कर दिया है। भारत म्यांमार के राजनीतिक संकट पर नजर बनाये हुए हैं। हालांकि इस पर अपनी प्रतिक्रिया नहीं व्यक्त की है।
म्यांमार के कमांडर इन चीफ सीनियर जनरल मिल आंग लाइंग ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बातचीत में कहा था कि यदि देश में कानून को उचित तरीके से लागू नहीं किया गया तो संविधान को रद्द किया जा सकता है। उनके इस बयान के बाद हालात और गरम हो गये। वहीं तख्तापलट को लेकर आशंका और प्रबल हो गई। वहीं देश के बड़े शहरों में सड़कों पर बख्तरबंद वाहनों को तैनात किया जाने लगा था।

Whatsapp Join Banner Eng

Myanmar political उल्लेखनीय है कि आंग सान सू की पार्टी ने 476 सीटों में से 396 सीटों पर शानदार विजय हासिल की थी। जबकि सैन्य समर्थित यूनियन सॉलिडैरिटी एंड डेवलपमेंट पार्टी मात्र 33 सीटें ही हासिल कर पाई थी।

यह भी पढ़े…..Budget-2021: टैब में देश का बजट लेकर वित्त मंत्रालय से निर्मला सीतारमण निकली राष्ट्रपति भवन के लिए